पंजाब में अकाली-भाजपा सरकार ने दलितों के साथ ‘भेदभाव’ किया- अमरिंदर सिंह

0

पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष अमरिंदर सिंह ने सोमवार को दावा किया कि सिर्फ उनकी ही पार्टी ने दलितों के हितों की रक्षा की है, इसके साथ ही उन्होंने कहा कि अध्यक्षों के 33 प्रतिशत पद समुदाय को दिए जाएंगे।

पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस के टिकटों में सभी समुदायों को ”उचित प्रतिनिधित्व” दिया जाएगा।

Also Read:  Such an exercise may be assailed in a court of law as a fraud on the Constitution: Subramanium on MHA notification to Delhi govt

भाषा की खबर के अनुसार, पार्टी की पंजाब इकाई के एससी प्रकोष्ठ द्वारा चंडीगढ़ के पास नयागांव में आयोजित एक कार्यक्रम में अमरिंदर ने कहा कि वह दलितों की समस्याओं से अवगत हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि पंजाब में अकाली-भाजपा सरकार ने दलितों के साथ ”भेदभाव” किया और पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ उनकी मुलाकातों में उन्हें पता लगा कि उन्हें ब्लू कार्ड तक नहीं दिया जा रहा है।

Also Read:  गौरक्षकों के आतंक पर मोदी के बयान पर भड़के हिन्दू महासभा के नेता

उन्होंने कहा कि सत्ता में आने के बाद कांग्रेस शगुन योजना के तहत नकद राशि बढ़ाकर 51,000 रुपये कर देगी उन्होंने कहा कि दलित परिवारों को 300 यूनिट बिजली मुफ्त दी जाएगी।

Also Read:  Shocking but true! Yes many googled to know PV Sindhu's caste

इस मौके पर कांग्रेस विधायक दल के नेता चरणजीत सिंह चन्नी ने दावा किया कि पंजाब में दलितों के हितों की रक्षा उनकी पार्टी से बेहतर कोई दूसरी पार्टी नहीं कर सकती।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here