पंजाब में अकाली-भाजपा सरकार ने दलितों के साथ ‘भेदभाव’ किया- अमरिंदर सिंह

0

पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष अमरिंदर सिंह ने सोमवार को दावा किया कि सिर्फ उनकी ही पार्टी ने दलितों के हितों की रक्षा की है, इसके साथ ही उन्होंने कहा कि अध्यक्षों के 33 प्रतिशत पद समुदाय को दिए जाएंगे।

पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस के टिकटों में सभी समुदायों को ”उचित प्रतिनिधित्व” दिया जाएगा।

Also Read:  जिस आदिवासी दंपती के घर अमित शाह ने किया था भोजन, अब वह TMC में हुए शामिल

भाषा की खबर के अनुसार, पार्टी की पंजाब इकाई के एससी प्रकोष्ठ द्वारा चंडीगढ़ के पास नयागांव में आयोजित एक कार्यक्रम में अमरिंदर ने कहा कि वह दलितों की समस्याओं से अवगत हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि पंजाब में अकाली-भाजपा सरकार ने दलितों के साथ ”भेदभाव” किया और पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ उनकी मुलाकातों में उन्हें पता लगा कि उन्हें ब्लू कार्ड तक नहीं दिया जा रहा है।

Also Read:  अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप से 'बेहतर' हैं नरेंद्र मोदी : कन्हैया कुमार

उन्होंने कहा कि सत्ता में आने के बाद कांग्रेस शगुन योजना के तहत नकद राशि बढ़ाकर 51,000 रुपये कर देगी उन्होंने कहा कि दलित परिवारों को 300 यूनिट बिजली मुफ्त दी जाएगी।

Also Read:  नवजोत सिंह सिद्धू ने भाजपा से इस्तीफा नहीं दिया था, आज औपचारिक रूप से दिया सिद्धू और उनकी पत्नी ने भाजपा से इस्तीफा

इस मौके पर कांग्रेस विधायक दल के नेता चरणजीत सिंह चन्नी ने दावा किया कि पंजाब में दलितों के हितों की रक्षा उनकी पार्टी से बेहतर कोई दूसरी पार्टी नहीं कर सकती।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here