पंजाब में अकाली-भाजपा सरकार ने दलितों के साथ ‘भेदभाव’ किया- अमरिंदर सिंह

0

पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष अमरिंदर सिंह ने सोमवार को दावा किया कि सिर्फ उनकी ही पार्टी ने दलितों के हितों की रक्षा की है, इसके साथ ही उन्होंने कहा कि अध्यक्षों के 33 प्रतिशत पद समुदाय को दिए जाएंगे।

पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस के टिकटों में सभी समुदायों को ”उचित प्रतिनिधित्व” दिया जाएगा।

Also Read:  ‘अच्छे दिन’ का रहस्य, मतदाताओं को बेचा गया जुमला : सीताराम येचुरी

भाषा की खबर के अनुसार, पार्टी की पंजाब इकाई के एससी प्रकोष्ठ द्वारा चंडीगढ़ के पास नयागांव में आयोजित एक कार्यक्रम में अमरिंदर ने कहा कि वह दलितों की समस्याओं से अवगत हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि पंजाब में अकाली-भाजपा सरकार ने दलितों के साथ ”भेदभाव” किया और पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ उनकी मुलाकातों में उन्हें पता लगा कि उन्हें ब्लू कार्ड तक नहीं दिया जा रहा है।

Also Read:  Modi government does not encourages meat ban, ghar wapsi: Mukhtar Naqvi

उन्होंने कहा कि सत्ता में आने के बाद कांग्रेस शगुन योजना के तहत नकद राशि बढ़ाकर 51,000 रुपये कर देगी उन्होंने कहा कि दलित परिवारों को 300 यूनिट बिजली मुफ्त दी जाएगी।

Also Read:  व्यापम और अन्य घोटालों से सर शर्म से झुका: बीजेपी नेता शांता कुमार

इस मौके पर कांग्रेस विधायक दल के नेता चरणजीत सिंह चन्नी ने दावा किया कि पंजाब में दलितों के हितों की रक्षा उनकी पार्टी से बेहतर कोई दूसरी पार्टी नहीं कर सकती।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here