भारतीय मूल के बॉबी जिंदल, निकी हेली भी हो चुके ट्रंप के अपमान का शिकार

0

अमेरिका में राष्ट्रपति पद के चुनाव में सोशल मीडिया पर डोनाल्ड ट्रंप के निशाने पर आए लोगों की लंबी सूची में भारतीय अमेरिकी गवर्नर बॉबी जिंदल एवं निकी हेली और भारतीय मूल के एक पत्रकार शामिल हैं।

Photo courtesy: jansatta
Photo courtesy: jansatta

ट्रंप ने राष्ट्रपति पद के चुनाव में रिपब्लिकन उम्मीदवार बनने की दावेदारी की घोषणा के बाद से जिन लोगों, स्थानों एवं चीजों का अपमान किया है न्यूयार्क टाइम्स ने उनका संकलन किया है। इस संकलन में यह बात कही गई है।

Also Read:  Indian-American girl becomes youngest delegate at Democratic National Convention

ट्रंप ने लुइसियाना के पूर्व गवर्नर जिंदल का अपमान करते हुए उन्हें कमजोर उम्मीदवार करार दिया था और कहा था कि उन्होंने चुनाव में एक प्रतिशत से भी कम समर्थन प्राप्त किया, न्यू हैम्पशााय में पंजीकरण के लिए 1000 डॉलर खर्च किए और अगले दिन अपनी दावेदारी वापस ले ली। कितनी निरर्थक सी बात है।

उन्होंने दक्षिण कैरोलिना की गवर्नर निकी के बारे में कहा, दक्षिण कैरोलिना के लोग निकी हेली को लेकर शर्मिंदा हैं। ट्रंप ने सीबीएस न्यूज में भारतीय मूल के पत्रकार सोपान देब का अपमान करते हुए उन्हें बेईमान पत्रकारिता करने वाला, झूठा और बेईमान कहा था।

Also Read:  दिल्ली बजट 2017: केजरीवाल सरकार का तीसरा टैक्स फ्री बजट, कुल बजट में से शिक्षा के लिए 24 फीसदी आवंटन

जनसत्ता की खबर के अनुसार,  समाचार पत्र ने कहा, ‘‘डोनाल्ड ट्रंप ने राष्ट्रपति पद के चुनाव में पार्टी उम्मीदवार बनने की दावेदारी की घोषणा के बाद से ट्विटर के माध्यम से राष्ट्रपति पद के उम्मीदवारों, पत्रकारों, समाचार संगठनों, देशों, नील यंग के एक गीत और ओवल आफिस में एक पाठ मंच तक का अपमान किया है।’ द टाइम्स ने उन 281 लोगों, स्थानों एवं चीजों की ‘संपूर्ण सूची’’ तैयार की है जिनका ट्रंप ने राष्ट्रपति पद के चुनाव के लिए खड़े होने की घोषणा करने के बाद से ट्विटर के जरिए अपमान किया है।

Also Read:  FBI reopens probe into Clinton emails just days before Presidential elections

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here