फॉलोअर्स की संख्या ना बढ़ने से एक बार फिर परेशान हुए अमिताभ बच्चन, ट्विटर से रिक्वेस्ट कर पूछा यह सवाल

0

हमेशा सोशल मीडिया पर एक्टिव रहने वाले महानायक अमिताभ बच्चन बॉलीवुड की उन हस्तियों में से एक हैं, जो अपने फैंस से जुड़े रहने के लिए सोशल मीडिया का खूब इस्तेमाल करते हैं और इसिलिए वो आए दिन सोशल मीडिया पर कुछ न कुछ शेयर करते रहते हैं। लेकिन, पिछले कुछ दिनों पहले सोशल मीडिया पर अमिताभ बच्चन को अलोचनाओं का सामना करना पड़ा था।

अमिताभ बच्चन

बता दें कि, अभी हाल ही में जम्मू-कश्मीर के कठुआ जिले में एक नाबालिग मासूम बच्ची के साथ हुए गैंगरेप व हत्या व यूपी के उन्‍नाव गैंगरेप की घटनाओं पर बॉलीवुड के कई सितारों ने मुखर होकर अपना विरोध जताया है। वहीं, इस मामले में चुप्पी साधने को लेकर अमिताभ बच्चन को सोशल मीडिया पर अलोचनाओं का सामना करना पड़ा था।

हालंकि बाद में अमिताभ ने दोनों घटनाओं पर अपनी प्रतिक्रिया तो दी लेकिन वो साफ तौर पर इस कांड के बारे में कुछ कहने से बचते दिखाई दिए। जिसे लेकर सोशल मीडिया पर उनकी आलोचना भी हुई थी।

अमिताभ ने अपनी फिल्म ‘102 नॉट आउट’ के सॉन्ग लॉन्च के एक इवेंट के दौरान कहा था कि, इस विषय पर चर्चा करने पर मुझे घिन आ रही है। आप मुझसे इस बारे में मत पूछिए, यह बात करने मे भी भयावह है। बता दें कि, अमिताभ पीएम मोदी की योजना ‘बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ’ के ब्रैंड एंबेसडर हैं।

वहीं, बॉलीवुड अभिनेत्री पूजा भट्ट ने अमिताभ बच्चन के बयान पर तीखी प्रतिक्रिया दी थी। पूजा भट्ट ने 20 अप्रैल को एक ट्वीट में महानायक पर तंज कसते हुए लिखा था कि, ‘मैं पिंक नामक ‘फिल्म’ की याद दिलाने में मदद नहीं कर सकती।’ ट्वीट में आगे लिखा गया कि क्या हमारी छवि वास्तविकता में प्रतिबिंबित हो सकती है?

वहीं, दूसरी ओर ट्विटर पर अपने फॉलोअर्स की संख्या नहीं बढ़ने पर शनिवार(5 मई) की सुबह अमिताभ बच्चन ने ट्वीट करते हुए लिखा कि, “अरे यार ट्विटर जी.. यार अब तो हमारे नंबर बढ़ा दो.. कब से इतना कुछ डाल रहे हैं.. कुछ और करना हो, नंबर बढ़ाने के लिए तो बोलो।”

वहीं, उनके इस ट्वीट के बाद सोशल मीडिया यूजर्स ने उन का मजाक उडाना शुरु कर दिया। वहीं, कुछ लोगों ने यह भी सोचा कि क्या बच्चन की नवीनतम याचिका शाहरुख खान की ‘ईर्ष्या’ का परिणाम है, जो अब ट्विटर पर बच्चन की तुलना में अधिक फॉलोअर्स हैं।

बता दें कि, इससे पहले 3 मई को अमिताभ ने एक ट्वीट करते हुए कहा था कि, ‘प्रिय ट्विटर मैनेजमेंट, ये बात काफी अजीब है कि  आपने मेरे ट्विटर फॉलोअर्स की संख्या को एक ही जगह पर रोके रखा है और इसमें कोई इजाफा नहीं होने दे रहे। जबकि मेरे ट्विटर अकाउंट पर एक्टिविटी पहले से ज्यादा है, बहुत अच्छा किया। मेरा मतलब है कि आप ऐसा कैसे कर सकते हैं कि हर बॉल पर छक्का लग रहा है और स्कोर बोर्ड वहीं का वहीं है।’

गौरतलब है कि, अमिताभ बच्चन के सिर पर ट्विटर पर फॉलोवर्स बढ़ाने का जुनून इस कदर चढ़ा हुआ है कि वो इससे पहले ट्विटर को धमकी तक दे चुके हैं।

बता दें कि, कुछ दिनों पहले ही अमिताभ ने ट्वीट कर लिखा था कि, ‘ट्विटर, आपने मेरे फॉलोअर्स घटाए हैं? हाहाहाहहा… यह मजाक लग रहा है। अब समय हो गया है विदा लेने का। अभी तक के सफर के लिए धन्यवाद।’ साथ ही उन्होंने अपने ट्वीट मे लिखा कि, ‘इस समुद्र में और भी कई सारी मछलियां हैं और कहीं ज्यादा रोचक हैं।’ इस ट्वीट में अमिताभ बच्चन ने एंग्री इमोजी का भी इस्तेमाल किया था।

बता दें कि, अभी हाल ही में डिजिटल डिप्लोमेसी पर नजर रखने वाली जेनेवा स्थित ट्विप्लोमेसी नाम की एजेंसी ने दावा किया था कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 60 फीसदी से ज्यादा फॉलोअर्स फर्जी हैं।

गौरतलब है कि, अमिताभ बच्चन लंबे समय से पीएम मोदी के बाद भारत में दूसरे सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले शख्स थे, मगर अब नए आकड़ों के मुताबिक, अभिनेता शाहरुख खान दूसरे पायदान पर आ गए हैं। बिग बी के ऑफिशियल और वेरीफाइड ट्विटर हैंडल पर उनके फॉलोअर्स की संख्या इस समय 3.43 मिलियन है। वहीं, शाहरुख खान के फॉलोअर्स की संख्या 3.52 मिलियन है।

बता दें कि, अमिताभ सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते हैं, वो अपनी फिल्मों से जुड़ी बातें शेयर करते हैं। इसके साथ ही वो फैन्स के ट्वीट्स का जवाब भी देते रहते हैं। ट्विटर के अलावा अमिताभ अन्य सोशल नेटवर्किंग साइट इंस्टाग्राम पर भी काफी सक्रिय हैं और अपने ब्लॉग को लेकर भी वह हमेशा चर्चा में रहते हैं।

बता दें कि, ट्वविटर के खिलाफ अमिताभ के इस नए शिकातय के बाद सोशल मीडिया यूजर्स उनके ट्वीट पर जमकर मजे रहें है। अभी हील ही में अमिताभ की फिल्म ‘102 नॉट आउट’ रिलीज हुई है, जिसमें उनके साथ ऋषि कपूर भी हैं।

देखिए कुछ ऐसे ही ट्वीट :

https://twitter.com/SRKsWarrior1__/status/992614630898847744?ref_src=twsrc%5Etfw&ref_url=http%3A%2F%2Fwww.jantakareporter.com%2Findia%2Famitabh-bachchan-asked-if-hes-jealous-of-shah-rukh-khan-after-users-accuse-him-of-begging-for-more-followers%2F184156%2F&tfw_creator=JantaKaReporter&tfw_site=JantaKaReporter

https://twitter.com/Heartless_IAm/status/992613264524640256

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here