लोकसभा चुनाव के बीच अमिताभ बच्चन का ‘जेड प्लस’ सुरक्षा को लेकर किया गया ट्वीट वायरल

0

इस समय देश भर में चुनावी माहौल है और सभी राजनीतिक दल अपने-अपने स्तर पर चुनाव प्रचार में जुटे हुए हैं। चाहें आम हो या खास हर किसी पर चुनावी खुमार चढ़ा हुआ है। बॉलीवुड भी इस चुनावी माहौल में पूरी तरह से अपना योगदान दे रहा है। कोई सियासी बहस में सोशल मीडिया के जरिए एंट्री ले रहा, तो कोई अपनी फिल्म के जरिए राजनीतिक मुद्दे उठाने की कोशिश में लगा हुआ है। इसके अलावा चाहें बात चुनाव लड़ने की हो, प्रचार की हो या फिर सोशल मीडिया पर बेबाक प्रतिक्रिया देने की हो हर जगह बॉलीवुड का कोई ना कोई सितारा आपको दिख जाएगा।

पुलवामा
FILE PHOTO: AFP

इस लोकसभा चुनाव के बीच बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन का एक ट्विट सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है।दरअसल, अमिताभ बच्चन ने अपने ट्विटर एकाउंट पर जेड प्लस सुरक्षा को लेकर एक मजेदार जोक ट्वीट किया है, जो जमकर वायरल हो रहा है। बिग बी ने अपने इस ट्वीट में राजनेताओं की सुरक्षा को लेकर ऐसा तंज कसा है, जिन्हें पढ़ने के बाद आप हंसते-हंसते लोटपोट हो जाएंगे।

अमिताभ बच्चन ने नेताओं की जेड प्लस सुरक्षा को लेकर तंज कसते हुए लिखा, “एक बन्दा इलेक्शन मे किस्मत आजमा रहा था, उसे सिर्फ तीन वोट मिले, उसने सरकार से Z+ सुरक्षा की मांग की। जिले के DM ने कहा “आप को सिर्फ 3 वोट मिले है आप को Z+ कैसे दे सकते है? आदमी बोला:- जिस शहर मे इतने लोग मेरे खिलाफ हो तो मुझे सुरक्षा मिलनी ही चाहिए।” बच्चन ने इस जोक के साथ हंसने का इमोजी भी ट्वीट किया है।

अमिताभ का ये जोक उनके फैंस को काफी पसंद आ रहा है। इस जोक के ट्वीट करने के कुछ देर बाद ही यह सोशल मीडिया पर वायरल होने लगा। बता दें कि अमिताभ बच्चन सोशल मीडिया पर काफी सक्रिय रहते हैं और वे अपने ट्विटर को अलग ही अंदाज में इस्तेमाल करते हैं।

बता दें कि अमिताभ बच्चन भी राजनीति में हाथ आजमा चुके हैं। उन्होंने ने 1984 में फिल्मों से ब्रेक लेकर राजनीति में एंट्री ली थी। बिग बी ने कांग्रेस की टिकट पर 1984 में इलाहाबाद (अब प्रयागराज) से चुनाव लड़ा था। बच्चन ने लोक दल के हेमवती नंदन बहुगुणा को रिकॉर्ड वोटों से हराया था। हालांकि, उसके बाद उन्होंने हमेशा के लिए राजनीति से तौबा कर ली।

उल्लेखनीय है कि 11 अप्रैल को पहला चरण का चुनाव समाप्त हो गया है। अब दूसरे चरण के लिए 18 अप्रैल को होने वाले मतदान के मद्देनजर 16 अप्रैल को शाम पांच बजे से प्रचार अभियान थम जाएगा। इस बार चुनाव 11 अप्रैल से 19 मई के बीच सात चरणों में हो रहा है और वोटों की गिननती 23 मई को होगी। हालांकि, देश में चुनावी बुखार चढ़ने के साथ ही नेताओं की भाषा का स्तर दिन-ब-दिन गिरता प्रतीत हो रहा है और उनकी जुबान फिसलने का सिलसिला जारी है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here