सोशल मीडिया: ‘नवाज शरीफ हमारे यहां होते तो GST और गुजरात टूरिज्म के ब्रांड एंबेसडर बनाये जाते’

0

पनामा केस मामले में पाकिस्तान की सुप्रीम कोर्ट ने नवाज शरीफ को शुक्रवार(28 जुलाई) को बड़ा झटका देते हुए दोषी करार दिया है। सुप्रीम कोर्ट द्वारा दोषी करार दिए जाने के बाद नवाज शरीफ ने प्रधानमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है। सुप्रीम कोर्ट की पांच जजों की बेंच ने सर्वसम्मति से नवाज शरीफ के खिलाफ यह फैसला सुनाया।

(AP File Photo)

पाकिस्तान के सर्वोच्च न्यायालय ने नवाज शरीफ को पद के अयोग्य ठहराते हुए उनके मामले को सुनवाई के लिए भ्रष्टाचार रोधी अदालत के पास भेज दिया। सर्वोच्च न्यायालय ने सर्वसम्मति के अपने फैसले में आदेश दिया कि शरीफ के खिलाफ मामला दर्ज किया जाए तथा यह भी कहा कि शरीफ और उनके परिवार के खिलाफ मामले को जवाबदेही अदालत के पास भेजा जाए।

साथ ही सुप्रीम कोर्ट ने यह भी आदेश दिया कि राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो (नैब) छह महीने के भीतर मामले का निपटारा करेगा। इसके साथ ही शीर्ष अदालत ने शरीफ को पद के अयोग्य ठहरा दिया। न्यायाधीशों ने फैसला सुनाया कि प्रधानमंत्री ससंद एवं अदालतों के प्रति ईमानदार नहीं रहे और उनको पद के लिए उपयुक्त नहीं समझा जा सकता।

यह फैसला उसी पांच सदस्यीय पीठ ने सुनाया जिसने इस साल जनवरी से मामले की सुनवाई की थी। पीठ में न्यायमूर्ति आसिफ सईद खोसा, न्यायमूर्ति एजाज अफजल खान, न्यायमूर्ति गुलजार अहमद और न्यायमूर्ति शेख अजमत सईद और न्यायमूर्ति एजाजुल अहसन हैं। न्यायमूर्ति खान ने सर्वोच्च न्यायालय के कोर्ट नंबर-एक में फैसला पढ़कर सुनाया।

क्या है मामला?

बता दें कि यह मामला 1990 के दशक में उस वक्त धनशोधन के जरिए लंदन में सपंत्तियां खरीदने से जुड़ा है, जब शरीफ दो बार प्रधानमंत्री बने थे। शरीफ के परिवार की लंदन में इन संपत्तियों का खुलासा पिछले साल पनामा पेपर्स लीक मामले से हुआ। इन संपत्तियों के पीछे विदेश में बनाई गई कंपनियों का धन लगा हुआ है और इन कंपनियों का स्वामित्व शरीफ की संतानों के पास है। इन संपत्तियों में लंदन स्थित चार महंगे फ्लैट शामिल हैं।

अमिताभ बच्चन हुए ट्रोल

पाकिस्तानी पीएम को दोषी करार दिये जाने के बाद सोशल मीडिया पर बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन पर निशाना साधते हुए उन्हें ट्रोल किया जा रहा है। लोगों का कहना है कि एक तरफ पनामा गेट मामले में पाकिस्तान अपने प्रधानमंत्री तक को दोषी करार दे देता हैं और हमारे यहां पनामा वालों को ब्रांड एंबेसडर बनाया जाता है।

अभिषेक मिश्रा नाम के एक यूजर ने लिखा, ‘पनामा पेपर वाले पीएम शरीफ को सुप्रीम ने बर्खास्त किया। हमारे यहाँ होते तो GST, गुजरात टूरिज़म के ब्रांड एंबेसेडर बनाये जाते।’ वहीं, एक अन्य यूजर ने लिखा, ‘अमिताभ बच्चन का नवाज़ सरीफ को संदेश…अगर देश का बटवारा नही हुआ होता तो तू भी मेरी तरह देश का ब्रांड एंबेसडर होता।’

देखिए लोगों ने कैसे लिए मजे:- 

https://twitter.com/meamabhishek/status/890850183239524352?ref_src=twsrc%5Etfw&ref_url=http%3A%2F%2Fwww.jansatta.com%2Ftrending-news%2Famitabh-bachhan-trolled-on-social-media-after-conviction-of-pakistans-pm-nawaz-sharif-in-panama-paper-leaks%2F388386%2F

https://twitter.com/Pratyush1234/status/890838845977239552?ref_src=twsrc%5Etfw&ref_url=http%3A%2F%2Fwww.financialexpress.com%2Findia-news%2Fnawaz-sharif-convicted-panama-papers-case-verdict-indians-ask-when-will-big-politicians-get-convicted-india-gst-amitabh-bachchan%2F783903%2F

https://twitter.com/realkeerthi/status/890835509752156160?ref_src=twsrc%5Etfw&ref_url=http%3A%2F%2Fwww.jansatta.com%2Ftrending-news%2Famitabh-bachhan-trolled-on-social-media-after-conviction-of-pakistans-pm-nawaz-sharif-in-panama-paper-leaks%2F388386%2F

https://twitter.com/Shehzad_Ind/status/890833047452385280

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here