दिवाली पर पटाखा जला ट्रोल हुए अमिताभ बच्चन, लोगों ने लगाया प्रदूषण फैलाने का आरोप

0

दीपावली के एक दिन बाद गुरुवार (8 नवंबर) को राजधानी दिल्ली में इस साल हवा की सबसे खराब गुणवत्ता दर्ज की गई। दिवाली के दिन बड़े पैमाने पर हुई आतिशबाजी के कारण राष्ट्रीय राजधानी में प्रदूषण का स्तर ‘‘अत्यंत गंभीर और आपातकालीन’’ (सीवियर प्लस एमरजेंसी) श्रेणी में प्रवेश कर गया। आपको बता दें कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश का घोर उल्लंघन करते हुए देश के तमाम शहरों में लोगों ने कम से कम रात 12 बजे तक आतिशबाजी की, जबकि शीर्ष न्यायालय ने पटाखे जलाने के लिए रात 10 बजे तक की समयसीमा तय कर रखी थी।

नई दिल्ली में कई घंटे तक पटाखों की तेज आवाज सुनाई देती रही। मुंबई, कोलकाता, जयपुर एवं अन्य प्रमुख शहरों में भी न्यायालय के आदेश का उल्लंघन होते देखा गया। राष्ट्रीय राजधानी में दिवाली की रात पटाखे जलाने के संबंध में सुप्रीम कोर्ट के आदेश का उल्लंघन करने के 550 से अधिक मामले दर्ज किए गए और 300 से अधिक लोगों को गिरफ्तार किया गया है, अधिकारियों ने गुरुवार को इस बात की जानकारी दी। वहीं, दिवाली की रात पुलिस ने राष्ट्रीय राजधानी के विभिन्न इलाकों से 2776 किलो पटाखे भी जब्त किए।

दिवाली का त्योहार पूरे देश में धूमधाम से मनाया गया। बॉलीवुड में भी इस त्योहार की चमक देखने को मिली। इस बीच बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन ने भी अपने पूरे परिवार के साथ दिवाली मनाई। उन्होंने इंस्टाग्राम पर कुछ फोटोज भी शेयर किए हैं। शेयर की गई तस्वीरों में बॉलीवुड के शहंशाह ने परिवार के साथ दिवाली मनाते हुए दिखाई दे रहे हैं। तस्वीर में अमिताभ बच्चन अपने परिवार के साथ पटाखे जलाते दिखाई दे रहे हैं।

View this post on Instagram

Diwali brightness ever ..

A post shared by Amitabh Bachchan (@amitabhbachchan) on

बिग बी ने दो तस्वीर शेयर किए हैं। एक तस्वीर में अमिताभ बच्चन पत्नी जया बच्चन के साथ फुलझरी जलाते दिखाई दे रहे हैं तो वहीं दूसरी फोटो में उनके साथ बेटे अभिषेक बच्चन और अराध्या संग ऐश्वर्या राय बच्चन भी फुलझरी जला रही हैं। लेकिन इन तस्वीरों पर लोगों ने अमिताभ बच्चन पर प्रदूषण फैलाने का आरोप लगा ट्रोल करना शुरू कर दिया। तस्वीरों पर फैंस ने अपनी प्रतिक्रिया दी थी।

View this post on Instagram

Happy Diwali

A post shared by Amitabh Bachchan (@amitabhbachchan) on

ishan_rok नाम के एक यूजर ने बिग बी से प्रदूषण न फैलाने की अपील की है। वहीं, guru_ghantal_mahakal ने लिखा है कि सर जी ने भी पॉल्यूशन बढ़ा दिया। जबकि designer.shailychauhan ने पूछा है कि मुंबई में पटाखों पर कोई रोक नहीं है क्या? p.r.a.t.y.u.s.h.r.j ने भी पटाखा जलाने पर नाराजगी व्यक्त किया है। एक अन्य व्यक्ति ने लिखा है कृपया फुलझड़ी भी न जलाएं। फुलझड़ी से भी प्रदूषण फैलता है। वहीं, कुछ लोगों ने कहा है कि सर, प्लीज पटाखे न जलाएं। आप हम सबके रोल मॉडल हैं…हम लोग आपसे ही सीखते हैं।

 

Pizza Hut

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here