अमिताभ बच्चन ने किया अपनी वसीयत का ऐलान, जानिए किसे कितना देंगे

1

बॉलीवुड के महानायक और सबसे लोकप्रिय अभिनेता अमिताभ बच्चन अब 74 वर्ष के हो गए हैं। ऐसे में आज अमिताभ ने एक ऐसा ट्वीट किया है जिसने एक मिसाल कायम की है। अमिताभ बच्चन अपने एक ट्वीट के साथ एक तस्वीर साझा की है जिसमें में एक संदेश दे रहे हैं। इस संदेश में वह कह रहे हैं कि वह जो कुछ भी छोड़ कर जाएंगे, यानि अपनी संपत्ति से संबंधित वह उनके बेटे अभिषेक बच्चन और बेटी श्वेता बच्चन में बराबर बराबर बांट दिया जाएगा।


बता दें कि, सोशल मीडिया पर अमिताभ बच्चन ने यह घोषणा की है कि जेंडल इ्क्वालिटी (लिंग समानता) के वह पक्षधर रहे हैं, इसलिए वह बेटे और बेटी में कोई फर्क नहीं करते हैं। अमिताभ बच्चन ने फिल्म इंडस्ट्री के साथ लोगों के दिलों पर बहुत राज किया है और करते भी है। अमिताभ बच्चन को जब भी मौका मिला है, आम लोगों को संदेश देने का काम किया है। उन्होंने कई ऐसी फिल्में व विज्ञापन किए हैं जो लोगों को संदेश देते हैं। सबसे बड़ी बात यह कि जहां ऐसे विज्ञापन और कार्यक्रमों को लिए करोड़ों रुपये की फीस ली जाती है वहां अमिताभ बच्चन ने ऐसे काम बिना किसी फीस के किए हैं।

अमिताभ बच्चन ने किया अपनी वसीयत का ऐलान

अमिताभ बच्चन ने अपने करियर में कई पुरस्कार जीते हैं, जिनमें 3 राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार और 12 फिल्मफ़ेयर पुरस्कार शामिल हैं। अमिताभ बच्चन का जन्म 11 अक्टूबर 1942 को हुआ था। लेकिन आज भी अपने दमदार अभिनय और बुलंद आवाज के चलते इंडस्ट्री पर राज कर रहे हैं। उन्होंने कोलकाता में सुपरवाइजर के रूप में करियर शुरू किया था। अमिताभ बच्चन ने 15 फरवरी 1969 को अपने करियर की पहली फिल्म ‘सात हिंदुस्तानी’ साइन की थी।

बता दें कि, सोशल मीडिया पर इस ऐक्टर के ट्विवटर पर तकरीबन 25 मिलियन फॉलोअर हैं। जिस शख्स के करोड़ों फैन हों, वह खुद अभिनेता दिलीप कुमार और अभिनेत्री आशा पारेख के फैन हैं। अमिताभ बच्चन की 20 फिल्में फ्लॉप होने के बाद पहली हिट आई थी। इस फिल्म का नाम था ‘जंजीर’। सिनेमा में अभूतपूर्व योगदान के लिए इस ऐंग्री यंग मैन को 1984 में पद्मश्री और 2001 में पद्म भूषण सरीखे सम्मानों से नवाजा गया।

 

 

1 COMMENT

  1. gender equality is not possible. If it is equal then why there is no boxing match between men and women , why no cricket match between men and women, why men and women run together in running race.
    They are different and god has given different physical and social responsibility.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here