पुलवामा हमले पर एक भी ट्वीट ना कर सोशल मीडिया यूजर्स के निशाने पर आए अमिताभ बच्चन, यूजर्स ने जमकर सुनाई खरी-खोटी

0

जम्मू एवं कश्मीर के पुलवामा जिले में गुरुवार को हुए आतंकी हमले में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) 42 जवान शहीद हो गए हैं। आतंकवादियों के इस नापाक हरकत से पूरा देश ही नहीं बल्कि बॉलिवुड भी स्तब्ध है। बॉलिवुड की लगभग सभी बड़ी हस्तियों ने सोशल मीडिया के जरिए इस अटैक में शहीद होने वाले सैनिकों और उनके परिवारों के लिए दुख जताया है और सुरक्षाबलों पर हुए इस कायराना आतंकी हमले पर गुस्सा जाहिर किया है।

पुलवामा
FILE PHOTO: अमिताभ बच्चन

लेकिन हमेशा सोशल मीडिया पर एक्टिव रहने वाले बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन ने इस घटना को लेकर एक भी ट्वीट नहीं किया, जिसको लेकर वो सोशल मीडिया यूजर्स के निशाने पर आ गए है। बता दें कि अमिताभ बच्चन सोशल मीडिया पर न सिर्फ लगातार न सिर्फ अपनी पोस्ट लिखते हैं, बल्कि दूसरे लोगों द्वारा लिखी गई पोस्ट पर भी हमेशा अपनी प्रतिक्रियाएं देते रहते हैं।

दरअसल, अमिताभ ने गुरुवार को फिल्म इंडस्ट्री में अपने 50 साल पूरे किए हैं। इसे लेकर जब उनकी बेटी श्वेता ने उन्हें एक वीडियो के साथ विश किया तो उन्होंने रिप्लाई करते हुए लिखा, थैंक यू श्वेता। उनके इसी ट्वीट पर सोशल मीडिया यूजर्स उन्हे जमकर खरी-खोटी सुना रहें है।

पुलवामा में हुए आत्मघाती हमले में 42 जवानों की शहादत के दो दिन हो गए हैं। लेकिन इस हमले को लेकर अमिताभ बच्चन ने अभी तक सोशल मीडिया पर अपनी कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है। इस वजह से सोशल मीडिया यूजर्स उनपर जमकर निशाना साध रहे हैं। बता दें कि उनके बेटे अभिषेक बच्चन इस हादसे पर अपनी प्रतिक्रिया में दुख जता चुके हैं। बॉलीवुड सितारों ने इस हमले को ‘बर्बर’, ‘दुखद’ और ‘मानवता के खिलाफ जघन्य अपराध’ बताया है।

एक यूजर ने लिखा, “बिना बात के ट्वीट करने वाले साहब इतना बड़ा देश पे हमला हुआ आप ने एक शब्द नही बोला ऊपर से आप 50 साल फिल्मो में होने को सेलिब्रेट कर रहे हैं। शर्मनाक।” एक अन्य यूजर ने लिखा, “सर आप सिनेमा में पचास साल की खुशियों मना रहे हैं पर उनका क्या जो हम सब की रक्षा करते हुए पचास साल से कम उम्र में ही शहीद हो गए। सर आप मौन क्यों हैं।”

एक अन्य यूजर ने लिखा, “देश आपकी इज्ज़त करता है सर लेकिन आपकी देश के प्रमुख मुद्दों पर चुप्पी रास नहीं आती। शहीदों के लिए एक ट्वीट भी क्यों नहीं अभी तक जान सकता हूं क्या मैं। क्या आपका दिल नहीं रोया उनके लिए।” एक अन्य यूजर ने लिखा, “मुझे तो अमिताभ बच्चन पे भी शर्म आती है, उनको तो आगे आ के कुछ अलग काम करना चाहिए।”

एक अन्य यूजर ने लिखा, “अमिताभ बच्चन वैसे तो बहुत सारे ट्वीट करते हैं आधी रात को भी लेकिन जम्मू कश्मीर में जवानों के ऊपर हुए हमले को 24 घंटे से भी ऊपर का वक्त हो गया लेकिन उनके लिए एक शब्द नही बोल सके धिक्कार है ऐसे महानायक पर।”

एक अन्य यूजर ने लिखा, “पूरा देश जवानो के गम में डूबा है और ये महाशय अपने कैरियर के 50 साल पुरे होने का जश्न मना रहे है। कुछ तो शर्म करो बच्चन जी। वैसे भी हमारे असली हीरो आप नही इस देश के सैनिक है।”

एक अन्य यूजर ने लिखा, “अमिताभ जी आपसे ऐसी उम्मीद नहीं थी 24 घंटे हो गए CRPF जवान शहीद हुए अभी तक आपने एक ट्वीट तक नहीं किया और ना ही आपने अभी तक श्रद्धांजलि अर्पित करी है।” बता दें कि इसी तरह तमाम सोशल मीडिया अपनी अलग-अलग तरह की प्रतिक्रिया दे रहें है।

देखिए कुछ ऐसे ही ट्वीट

बता दें कि अमिताभ बच्चन कई बार फिल्म इंडस्ट्री और समाजिक मुद्दों पर चुप रहने की वजह से आलोचनाओं का शिकार हो चुके है। लेकिन शायद ही किसी ने ये नहीं सोचा होगा कि जिस हादसे ने पूरे देश को झकझोरकर रख दिया, उस हादसे को लेकर भी अमिताभ बच्चन की कोई प्रतिक्रिया नहीं आएंगी।

गौरतलब है कि पुलवामा में गुरुवार को जैश-ए-मोहम्मद के एक आतंकवादी ने विस्फोटकों से लदे वाहन से सीआरपीएफ जवानों की बस को टक्कर मार दी, जिसमें 42 जवान शहीद हो गए जबकि कई गंभीर रूप से घायल हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here