बॉलीवुड में अमिताभ बच्चन ने पूरे किए 48 साल, कुछ इस तरह रहा महानायक का फिल्मी सफर

0

बॉलीवुड के महानायक और सबसे लोकप्रिय अभिनेता अमिताभ बच्चन ने फिल्म इंडस्ट्री में अपने 48 साल पूरे कर लिए हैं।अमिताभ बच्चन ने अपने करियर में कई पुरस्कार जीते हैं, जिनमें 3 राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार और 12 फिल्मफ़ेयर पुरस्कार शामिल हैं। सोशल मीडिया के जरिए अपने फैन्स से संवाद स्थापित करने वाले इस ऐक्टर ने बुधवार को ट्वीट के जरिए अपने सफर से जुड़ी शुरुआती तस्वीरें साझा कीं। उम्र के इस पड़ाव पर भी ‘बिग बी’ के बेशुमार प्रशंसक हैं और बिग बी उनका खास ख्याल भी रखते हैं। तो आइए आज हम आपको बताते है अमिताभ बच्चन से जुड़ी कुछ ऐसी बातें जिसे शायद आप नहीं जानते होगें।

बॉलीवुड में अमिताभ बच्चन

अमिताभ बच्चन का जन्म 11 अक्टूबर 1942 को हुआ था। लेकिन आज भी अपने दमदार अभिनय और बुलंद आवाज के चलते इंडस्ट्री पर राज कर रहे हैं। उन्होंने कोलकाता में सुपरवाइजर के रूप में करियर शुरू किया था और उन दिनों उनको बतौर सैलरी प्रतिमाह महज 800 रुपये ही मिलते थे। 74 साल की उम्र में ‘पिंक’ फिल्म में दमदार अभिनय की छाप छोड़ने वाले स्टार की सुपरहिट फिल्म ‘अग्निपथ’ को भी 27 साल पूरे हो गए हैं। अमिताभ बच्चन ने 15 फरवरी 1969 को अपने करियर की पहली फिल्म ‘सात हिंदुस्तानी’ साइन की थी।

बॉलीवुड में अमिताभ बच्चन

बता दें कि, सोशल मीडिया पर इस ऐक्टर के ट्विवटर पर तकरीबन 25 मिलियन फॉलोअर हैं। जिस शख्स के करोड़ों फैन हों, वह खुद अभिनेता दिलीप कुमार और अभिनेत्री आशा पारेख के फैन हैं। अमिताभ बच्चन की 20 फिल्में फ्लॉप होने के बाद पहली हिट आई थी। इस फिल्म का नाम था ‘जंजीर’। सिनेमा में अभूतपूर्व योगदान के लिए इस ऐंग्री यंग मैन को 1984 में पद्मश्री और 2001 में पद्म भूषण सरीखे सम्मानों से नवाजा गया।

बॉलीवुड में अमिताभ बच्चन

अमिताभ बच्चन पर 1984 सिख दंगों में सिखों के खिलाफ भावनाएं भड़काने का आरोप लगा। इसके बाद बोफोर्स घोटाले और पनामा पेपर्स लीक में भी संदिग्ध भूमिका उजागर हुई। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि, पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी के करीबी रहे अमिताभ बच्चन का पॉलिटिक्स से भी नाता रहा। वह इलाहाबाद से सांसद भी बने लेकिन तीन साल बाद उन्होंने इससे किनारा कर लिया। अमिताभ ने अपने पूरे करियर के दौरान समय पाबंदी और अनुशासन को खास तवज्जो दी। शायद यही वजह रही कि आज वह बॉलिवुड इंडस्ट्री के सुपरस्टार हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here