कौन बनेगा करोड़पति में छत्रपति शिवाजी के सवाल पर अमिताभ बच्चन ने मांगी माफी

0

सोनी टीवी पर प्रसारित होने वाले कार्यक्रम ‘कौन बनेगा करोड़पति’ (केबीसी) को हमेशा की तरह इस सीजन भी खूब पसंद किया जा रहा है और शो टीआरपी की रेस में भी सबसे आगे चल रहा है। लेकिन, हाल ही में एक सवाल को लेकर विवाद मच गया और #Boycott_KBC_SonyTv ट्विटर पर ट्रेंड करने लगा।

कौन बनेगा करोड़पति

दरअसल, ‘कौन बनेगा करोड़पति’ के 11वें सीजन के एक एपिसोड में छत्रपति शिवाजी महाराज के संदर्भ में पूछे गए एक सवाल को लेकर विवाद खड़ा हो गया है और आरोप लगाए जा रहे हैं कि इस सवाल से, 17वीं शताब्दी के मराठा योद्धा का अपमान हुआ। सोशल मीडिया पर शो के बॉयकॉट और निर्माता सोनी टीवी से माफी की मांग करने लगे।

अब हाल ही में, ‘कौन बनेगा करोड़पति’ के मेकर्स सिद्धार्थ बासु और होस्ट अमिताभ बच्चन ने इसको लेकर माफी मांगी है। बॉलीवुड के मेगास्टार अमिताभ बच्चन ने अपने ट्विटर हैंडल से लिखा, ‘मेरी अपमान करने की ऐसी कोई मंशा नहीं थी। अगर भावनाएं आहत हुई हैं तो माफी।’

दरअसल, हुआ यह था कि बुधवार को केबीसी के एपिसोड में होस्ट अमिताभ बच्चन ने छत्रपति शिवाजी महाराज से जुड़ा एक सवाल पूछा था। यह सवाल था, इनमें से कौन से शासक मुगल सम्राट औरंगजेब के समकालीन थे? इनके ऑप्शन थे, महाराणा प्रताप, राणा सांगा, महाराजा रणजीत सिंह और शिवाजी। इसी सवाल पर लोग भड़क गए। लोगों का कहना था कि यह शिवाजी महाराज का अपमान है। छत्रपति शिवाजी महाराज को सिर्फ शिवाजी कहना अपमान है।

शिवाजी के नाम का इस तरह संदर्भ देने से गुस्साए कई लोगों ने सोशल मीडिया पर सोनी टीवी की आलोचना की और माफी मांगने को कहा। इतना ही नहीं शुक्रवार सुबह से ही ट्विटर पर #Boycott_KBC_SonyTv भी ट्रेंड करने लगा। विवाद बढ़ता देख निर्माता ने माफी मांग ली है।

सोनी टीवी ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर शो का एक वीडियो शेयर करते हुए लिखा है कि बुधवार को कौन बनेगा करोड़पति के शो में असावधानी से छत्रपति शिवाजी महाराज का एक त्रुटिपूर्ण संदर्भ दे दिया गया था। इसको लेकर हम खेद प्रकट करते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here