पुलवामा आतंकी हमला: शहीदों के परिवार की मदद के लिए आगे आए अमिताभ बच्चन और नीता अंबानी की रिलायंस फाउंडेशन

0

जम्मू कश्मीर के पुलवामा जिले में हुए आतंकी हमले में शहीद हुए केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के जवानों की मदद के लिए बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन और रिलायंस फाउंडेशन आगे आए हैं। उन्होंने इस आतंकी हमले में शहीद हुए सभी जवानों के परिवारों को पांच-पांच लाख रुपए की आर्थिक मदद देने का ऐलान किया है।

पुलवामा
PTI File Photo

अमिताभ बच्चन के प्रवक्ता ने हिंदुस्तान टाइम्स को बताया, ‘हां मिस्टर बच्चन सभी शहीदों के परिजनों को 5-5 लाख रुपये देंगे और वह फिलहाल ऐसा करने की प्रक्रिया का पता लगा रहे हैं।’ बच्चन ने शुक्रवार को विराट कोहली के एक समारोह में विशेष अतिथि के रूप में शामिल होने के कार्यक्रम को भी रद्द कर दिया था।

वहीं नीता अंबानी की रिलायंस फाउंडेशन ने प्रेस रिलीज के जरिए बताया कि, ‘एक नागरिक और कॉरपोरेट होने के नाते हम पूरी तरह से अपने सुरक्षाबलों और सरकार के पीछे खड़े हैं। शहीदों के प्रति हमारी कृतज्ञता के प्रतीक के रूप में, रिलायंस फाउंडेशन उनके बच्चों की शिक्षा और रोजगार की पूरी जिम्मेदारी लेता है। इसके साथ ही उनके परिवार की आजीविका का भी जिम्मा लेता है।’

बयान में आगे कहा गया है, ‘शोक की इस घड़ी में हम शहीदों के परिवारों के साथ हैं। ये देश शहीदों के बलिदान और बहादुरी को कभी नहीं भूलेगा। हम घायल जवानों के जल्द स्वस्थ होने की प्रार्थना करते हैं। अगर जरूरत है तो हमारे हॉस्पिटल घायल हुए जवानों को बेहतर इलाज देने के लिए तैयार हैं। हमें जवानों के प्रति अपने कर्तव्य को समझना होगा और सुरक्षाबलों के लिए सरकार द्वारा दी गई हर जिम्मेदारी को पूरा करना होगा।’

गौरतलब है कि रिलायंस फाउंडेशन, रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड का हिस्सा है। रिलायंस फाउंडेशन की फाउंडर और चेयरपर्सन नीता अंबानी हैं।

गौरतलब है कि गुरुवार (14 फरवरी) की शाम जम्‍मू कश्‍मीर के पुलवामा जिले में जैश-ए-मोहम्मद के एक आतंकवादी ने विस्फोटकों से लदे वाहन से सीआरपीएफ जवानों की बस को टक्कर मार दी, जिसमें 42 जवान शहीद हो गए जबकि कई गंभीर रूप से घायल हैं। इस घटना ने पूरे देश को झकझोर कर रख दिया है, हर कोई शहादत को नमन कर रहा है।

बॉलिवुड की लगभग सभी बड़ी हस्तियों ने सोशल मीडिया के जरिए इस अटैक में शहीद होने वाले सैनिकों और उनके परिवारों के लिए दुख जताया है और सुरक्षाबलों पर हुए इस कायराना आतंकी हमले पर गुस्सा जाहिर किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here