जम्मू-कश्मीर: शहीद पुलिस इंस्पेक्टर अरशद खान के परिवार से मिले गृह मंत्री अमित शाह

0

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के जम्मू-कश्मीर दौरे का आज (गुरुवार) दूसरा दिन है। इस दौरान अमित शाह ने 12 जून को अनंतनाग आतंकवादी हमले शहीद हुए जम्मू-कश्मीर पुलिस के निरीक्षक अरशद अहमद खान के परिवार से गुरूवार को मुलाकात की। बता दें कि 12 जून को अनंतनाग में आतंकी हमले के दौरान अरशद खान शहीद हो गए थे।

शाह सुरक्षा के कड़े इंतजामों के बीच शहर के बल गार्डन इलाके में परिवार से मिलने पहुंचे। गृह मंत्री के दौरे के लिए इलाके की घेराबंदी कर दी गई थी। शाह गृह मंत्री बनने के बाद पहली बार दो दिन के जम्मू-कश्मीर के दौरे पर बुधवार को यहां पहुंचे थे। उन्होंने खान के परिवार वालों से उनके घर जाकर भेंट की।

आतंकवादी हमले में 37 साल के खान घायल हो गए थे, जिन्हें बाद में विशेष उपचार के लिए दिल्ली लाया गया था। हालांकि अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई थी। खान के परिवार में उनकी पत्नी और एक साल और चार साल के दो बेटे हैं। बता दें कि इस आतंकवादी हमले में सीआरपीएफ के पांच जवान शहीद हो गए थे। जैश-ए-मोहम्मद के एक आतंकवादी ने अर्धसैनिक बल के गश्ती दल पर हमला कर दिया था।

अनंतनाग में सदर पुलिस थाने के थाना प्रभारी खान हमले के तुरंत बाद घटनास्थल पर पहुंचे थे। अधिकारियों ने बताया था कि वह जैसे ही अपने बुलेटप्रूफ वाहन से अपनी सर्विस राइफल के साथ बाहर निकले आतंकवादी ने उन पर अंधाधुंध गोलियां बरसा दीं।

इनमें से एक गोली उनकी सर्विस राइफल से टकरा कर उन्हें जा लगी। उन्होंने बताया था कि इस स्थिति में भी खान आतंकवादी पर गोलियां बरसाते रहे और बाद में निढाल होकर गिर पड़े। हमले के बाद वरिष्ठ अधिकारियों ने उनकी तत्परता एवं निडर प्रतिक्रिया की प्रशंसा की थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here