योग दिवस: गृह मंत्री अमित शाह के समारोह में चटाइयों की लूट, चटाई लेकर भागने लगे लोग, देखें वीडियो

0

अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर आज (शुक्रवार/21 जून) देशभर में योगासन लगाया जा रहा है। शुक्रवार को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर पूरा देश योग के आसन लगाते नजर आया। योग दिवस के मौके पर घर से लेकर बाहर तक लोग अलग-अलग तरीकों से योगाभ्यास कर रहे हैं। आम नागरिक से लेकर खास तक हर कोई योग के रंग में रंगा दिखा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पांचवें अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर रांची में करीब 30,000 लोगों के साथ योग किया। यहां प्रभात तारा मैदान में लगभग 45 मिनट तक योग सत्र चला।

प्रधानमंत्री ने सत्र शुरू होने से पहले इसमें भाग लेने वाले लोगों को संबोधित किया। इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि मोदी ने कहा कि योग से शांति और सौहार्द्र जुड़े हैं और दुनिया भर में लोगों को इसका अभ्यास करना चाहिए।प्रधानमंत्री ने यहां प्रभात तारा मैदान में उपस्थित लोगों से इस दौरान कहा कि योग हमेशा से हमारी संस्कृति का हिस्सा रहा है और हमें इसके प्रसार के लिये आगे आना चाहिए। उन्होंने यहां कहा कि लोगों को आजीवन योगाभ्यास करना चाहिए और सरकार भी इसे निरोधात्मक उपचार के स्तंभ के तौर पर स्थापित करने के लिए काम कर रही है।

पीएम मोदी के अलावा गृह मंत्री अमित शाह ने शुक्रवार को हरियाणा के रोहतक में योग दिवस पर आयोजित एक कार्यक्रम में भाग लिया और कहा कि योग दुनिया को स्वस्थ जीवन की ओर जाने वाला रास्ता दिखा रहा है। शाह ने यहां राज्य के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर व अन्य लोगों के साथ योग दिवस कार्यक्रम में हिस्सा लिया। हालांकि, अमित शाह जिस आयोजन में रोहतक पहुंचे थे, वहां आयोजन खत्म होने के तुरंत बाद योगा की चटाइयों की लूट मच गई।

अमित शाह और खट्टर के कार्यक्रम में जाते ही यहां चटाइयों की लूट मच गई है। योग में शामिल होने आए लोग कार्यक्रम खत्म होते ही मैदान में बिछी चटाइयों को लेकर अपने-अपने घर भागने लगे। इसे लेकर लोगों के बीच हल्की-फुल्की लड़ाई झगड़े की नौबत तक आ गई। काफी संख्या में लोग चटाई को लेकर अपने-अपने घर चले गए। इस दौरान कार्यकर्ता और हरियाणा पुलिस दोनों असहाय नजर आए। रोहतक में हजारों लोगों के लिए योग करने के लिए चटाई बिछाई गई थी।

इस दौरान गृह मंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रयासों के चलते दुनियाभर के लोग न सिर्फ योग दिवस मनाते हैं बल्कि उन्होंने योग को अपने दैनिक जीवन का हिस्सा भी बना लिया है। शाह ने एक सभा को संबोधित किया और लोगों को उनके जीवन में योग का महत्व बताया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here