सिंहस्थ कुंभ में अमित शाह के स्नान पर आरएसएस ने उठाए सवाल

0

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के सिंहस्थ कुंभ में सामाजिक समरस्ता स्नान पर अब सवाल उठने लगे हैं। ये सवाल खुद आरएसएस के एक वरिष्ठ नेता और भारतीय किसान संघ के उपाध्यक्ष प्रभाकर केलकर ने उठाए है। केलकर ने बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के सामाजिक समरस्ता स्नान का विरोध किया है।
455867-reuters-amit-shah

Also Read:  अभिव्यक्ति की आज़ादी पर कंगना ने भी रखें अपने विचार

केलकर ने कहा कि इस तरह का कदम समाज में भेदभाव को बढ़ाएगा। उनका कहना है कि अभी तक समाज के हर वर्ग के लोग हर कुंभ में बिना किसी जाति, धर्मा और वंश के भेदभाव के साथ में स्नान किया करते थे। केलकर ने आगे कहा, “जब कोई साधु हो जाता है तब उसकी कोई जाति नहीं रह जाती, इसलिए किसी को भी दलित संत बोलना भी ठीक नहीं है”।

Also Read:  केजरीवाल के प्रधान सचिव के सहयोगी ने रिश्वत लेने की बात कथित तौर पर कबूल की

एनडीटीवी के मुताबिक प्रभाकर केलकर सिर्फ बीजेपी अध्यक्ष पर ही हमलावर नहीं रहे बल्कि उन्होंने सिंहस्थ कुंभ के दौरान राज्य के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और बीजेपी के अन्य नेताओं को बड़े-बड़े पोस्टर पर भी आपत्ति जताई। इसके साथ ही उन्होंने 12 से 14 मई के बीच उज्जैन में आयोजित होने वाले वैचारिक महाकुंभ के आयोजन पर भी सवाल उठाए। इस कार्यक्रम में पीएम नरेंद्र मोदी के भी भाग लेने की संभावना हैं।

Also Read:  ट्रंप की जीत के खिलाफ सड़कों पर उतरे लाखों लोग, ट्रंप की कट्टर एवं नस्लवादी विचारों के आलोचना करते हुए किया प्रदर्शन

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here