VIDEO: ममता बनर्जी को अमित शाह की चुनौती: बोले- मैं जय श्री राम बोलता हूं, हिम्मत है तो मुझे गिरफ्तार कीजिए

0

पश्चिम बंगाल के जाधवपुर में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह की रैली कैंसल होने के बाद पार्टी प्रदेश की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर हमलावर है। वहीं, दूसरी और अमित शाह ने सोमवार को जॉयनगर लोकसभा सीट के लिए एक रैली को संबोधित करते हुए ममता बनर्जी को चुनौती दी कि वह ‘जय श्री राम’ के उद्घोष के लिए उन्हें गिरफ्तार करके दिखाएं।

अमित शाह
फाइल फोटो

अमित शाह ने जॉयनगर लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र के तहत आने वाले इलाके में एक रैली को संबोधित करते हुए कहा, ‘मैं आज यहां ‘जय श्री राम’ बोल रहा हूं और यहां से कोलकाता जा रहा हूं, ममता दीदी आप में हिम्मत है तो अरेस्ट कर लेना।’ इस दौरान अमित शाह ने मंच से लोगों से जय श्री राम के नारे भी लगवाए।

बता दें कि, राज्य सरकार ने अमित शाह का हेलीकॉप्टर उतरने और बरूईपुर में जनसभा को संबोधित करने की उन्हें अनुमति नहीं दी थी जिसके बाद शाह की जाधवपुर लोकसभा सीट में निर्धारित रैली रद्द कर दी गई।

अमित शाह को जाधवपुर में रैली आयोजित करने की अनुमति नहीं दिये जाने के बाद पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने आरोप लगाया कि ममता बनर्जी आम चुनावों में अपनी आसन्न हार को देखते हुए प्रमुख नेताओं की रैलियों को रोकने और हेलीकाप्टर नहीं उतरने देने जैसी तानाशाहीपूर्ण कार्य कर रही हैं। इसके साथ ही जावड़ेकर ने कहा कि निर्वाचन आयोग को इस पर संज्ञान लेना चाहिए।

जावड़ेकर ने संवाददाताओं को बताया, ‘आज अमित शाह की जाधवपुर में रैली थी, हमने उसकी अनुमति के लिए 4-5 दिन पहले आवेदन किया था। पहले वो (स्थानीय प्रशासन) कह रहे थे कि अनुमति मिल जाएगी। लेकिन कल रात 8.30 बजे बताया की अब अनुमति नहीं देंगे।’ उन्होंने कहा, ‘बिना किसी कारण के रैली को अनुमति नहीं दी गई। हेलीकॉप्टर उतरने की अनुमति देने से भी मना कर दिया गया। ये लोकतंत्र की हत्या है। चुनाव आयोग को इस पर संज्ञान लेना चाहिए।’ (इंपुट: भाषा के साथ)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here