VIDEO: बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने एबीपी के पत्रकार अनुराग को अभिसार के रूप में किया संबोधित

0

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने सोमवार को एबीपी न्यूज़ के पत्रकार अनुराग मुस्कान को अभिसार शर्मा के नाम से संबोधित किया, जो अब सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बन गया है। बता दें कि सरकारी नीतियों की लगातार आलोचना के कारण अभिषेक शर्मा को पिछले साल कथित तौर पर चैनल छोड़ने के लिए मजबूर होना पड़ा था।

अमित शाह

दरअसल, अमित शाह सोमवार (25 फरवरी) को एबीपी न्यूज़ चैनल के शिखर सम्मेलन में शामिल हुए, जहां पत्रकार अनुराग मुस्कान ने समारोह में अमित शाह का स्वागत करने के लिए संक्षिप्त परिचय दिया। उन्होंने इस बात पर प्रकाश डाला कि 2014 के संसदीय चुनावों के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जो तीन बड़े चुनावी वादे किए थे, उन पर बीजेपी ने कैसे जवाब किया। उनके अनुसार वे तीन बिंदु थे- काले धन को रोकने, अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण और सीमा पार आतंकवाद को सबक सिखाना था। मुस्कान ने यह भी कहा था कि तीन प्रमुख राज्यों, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में भगवा पार्टी की सरकारों के हारने के बाद बीजेपी का कांग्रेस-मुक्त भारत का सपना टूट गया।

मुसकान की टिप्पणियों का जवाब देते हुए शाह ने प्रोग्राम के एंकर सुमित अवस्थी से कहा, ‘अभिसार जी ने कहा कि हमारे सपने टूट गए हैं। अभिसार जी आँकड़ों को नहीं जानते हैं और मैं सामान्य नागरिकों को भी सूचित करना चाहता हूं। जब हमने 2014 में केंद्र में सरकार बनाई थी उस समय छह राज्यों में हमारी सरकारें थीं। आज हम 16 राज्यों में सरकारों के साथ आम चुनाव में उतर रहे हैं।’

शाह ने चैनल की टीआरपी बढ़ाने के लिए सरकार की आलोचना करने के लिए भी पत्रकारों पर हमला किया। चैनल का नाम लिए बिना उन्होंने कहा, “सरकार की आलोचना ठीक है, लेकिन अपने चैनल चलाने या अपनी राजनीतिक गतिविधियों को पूरा करने के लिए नहीं।”

अमित शाह के इस गफ पर प्रतिक्रिया देते हुए अभिसार शर्मा ने ट्वीट कर लिखा, “कैसे? मुझे तो इंटरव्यू भी नही देते? फिर मेरा खयाल क्यों आया अमित जी को?”

बता दें कि केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार के आलोचक के रूप में चैनल में कार्यरत प्रमुख नामों को या तो इस्तीफा देने पर मजबूर कर दिया गया या उन्हें रिपोर्ट ना करने के लिए निर्देश दे दिया गया था। मोदी सरकार के कार्यों को लेकर सवाल पूछने वाले एंकर अभिसार शर्मा को जबरन छुट्टी पर भेज दिया गया था। जिसके बाद आखिरकार अभिसार ने 31 अगस्त 2018 को चैनल से आधिकारिक तौर पर इस्तीफा दे दिया था।

बता दें कि अभी हाल ही में असम में एक रैली को संबोधित करते हुए अमित शाह ने कहा था कि, “सीआरपीएफ के 45 जिस अटैक में शहीद हुए हैं उनकी शहादत व्यर्थ नहीं जाएगी। क्योंकि इस बार केन्द्र में कांग्रेस की सरकार नहीं है। इस बार केन्द्र में आपकी बनाई हुई भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की नरेन्द्र मोदी सरकार है और नरेन्द्र मोदी सरकार देश की सुरक्षा के बारे में किसी भी प्रकार का समाधान नहीं करती है।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here