ओणम पर अपने बधाई संदेश के लिए माफी मांगे अमित शाह, परम्पराओं का अपमान किया है शाह ने- केरल CM

0

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह केरल के प्रमुख त्योहार ओणम पर दिए गए अपने बधाई  संदेश को लेकर चौतरफा घिर गए है। केरल के मुख्यमंत्री पिनारायी विजयन ने भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के अध्यक्ष अमित शाह को मांफी मांगने को कहा है।

Also Read:  KV Choudhry unfit for CVC post: Prashant Bhushan in a letter to PM Modi

ओणम जिस दिन शुरू हुआ है, उसी दिन वामन जयंती भी मनाई जाती है। आरएसएस द्वारा मलयालम भाषा में प्रकाशित मुख पत्र केसरी में यह लिखा गया है कि वामन अवतार के उपलक्ष्य में ही ओणम त्योहार मनाया जाता है तो वहीं शाह ने भी बधाई के लिये जिस तस्वीर का उपयोग किया है उसमें असुरों के राजा महाबली के सिर पर वामन पैर रखे हुये दिखाई दे रहे है। इसे लेकर केरल में विवाद खड़ा हो गया है। शाह की बधाई और केसरी में छपे लेख को लेकर विपक्षी दलों ने बीजेपी व संघ पर निशाना साधा है।

Also Read:  PM Modi was better off not speaking on Dadri: Online poll

इंडियन एक्सप्रेस की खबर के अनुसार, पिनारायी विजयन ने सोशल नेटवर्किंग वेबसाइट फेसबुक पर एक पोस्ट में लिखा, “बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह को माफी मांगनी ही चाहिए, महाबलि मानवतावाद तथा केरलवासियों की समानता का प्रतिनिधित्व करते हैं, और ओणम राजकीय पर्व है।

Also Read:  Video: चुनाव आयोग की फटकार के बाद केजरीवाल का पलटवार कहा, एमपी चुनाव की EVM में यूपी के बंदे का नाम कैसे निकला?

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here