कर्नाटक: चुनाव आयोग से पहले ही BJP आईटी हेड अमित मालवीय ने कर दिया तारीखों का ऐलान, EC ने कहा- उचित कार्रवाई करेंगे

0

कर्नाटक विधानसभा चुनाव का बिगुल बज चुका है। मुख्य चुनाव आयुक्त ओपी रावत ने मंगलवार (27 मार्च) को दिल्ली में प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान ऐलान किया कि कर्नाटक में 12 मई को चुनाव कराए जाएंगे, जबकि 15 मई को चुनाव के नतीजे घोषित किए जाएंगे। इसके साथ ही कर्नाटक में तत्काल प्रभाव से आचार संहिता लागू हो गई है। हालांकि मुख्य चुनाव आयुक्त ओपी रावत की प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान एक नया विवाद भी पैदा हो गया।

दरअसल, चुनाव आयोग द्वारा औपचारिक ऐलान से पहले ही भारतीय जनता पार्टी (BJP) के आईटी हेड अमित मालवीय ने कर्नाटक विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान कर दी। मालवीय ने ट्वीट कर कहा कि 12 मई 2018 को चुनाव होंगे और मतगणना 18 मई को होगा।

आयोग ने पत्रकारों द्वारा यह मुद्दा उठाए जाने पर साफ कहा कि इस पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। हालांकि विवाद बढ़ने पर अमित मालवीय ने ट्वीट डिलीट कर दिया। लेकिन डिलीट के बावजूद चुनाव आयोग ने मालवीय के ट्वीट को गंभीरता से लिया है। चुनाव आयोग ने कहा कि अगर चुनाव की तारीखें लीक हुई हैं तो इस पर जांच के बाद कानूनसम्मत कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

जब मुख्य चुनाव आयुक्त ओ पी रावत ने मंगलवार (27 मार्च) को कर्नाटक विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान किया तो अमित मालवीय की बात सहीं साबित हुई। राज्य में 12 मई को एक ही चरण में चुनाव कराए जाएंगे। हालांकि, चुनाव नतीजों की तारीख बदल गई। अमित मालवीय ने मतगणना की तारीख 18 मई बताई थी, जबकि आयोग ने इसे 15 मई तय किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here