मजबूत हो रहे भारत-अमेरिका के संबंध, मोदी

0
>

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को कहा कि उनकी अमेरिका की मौजूदा यात्रा दोनों देशों के बीच द्विपक्षीय संबंधों की अभूतपूर्व गंभीरता और विविधता को दर्शाती है। इस पांच दिवसीय यात्रा के दौरान कई क्षेत्रों पर ध्यान दिया गया है। मोदी ने भारत रवाना होने से पहले ट्वीट कर अमेरिकी लोगों का उनके भव्य स्वागत और आतिथ्य-सत्कार के लिए आभार व्यक्त किया।

Also Read:  भारत को बुलेट ट्रेन ही नहीं, उच्च गति का विकास भी चाहिए: मोदी

मोदी ने ट्वीट कर कहा, “मेरी अमेरिका यात्रा हमारे संबंधों की अभूतपूर्व गंभीरता और विविधता को दर्शाती है। इन पांच दिनों में बहुत से क्षेत्रों को बढ़ावा देने पर जोर दिया गया।”

Also Read:  मोदी के मंत्री जनरल वीके सिंह ने मृत फौजी के मानसिक संतुलन पर सवाल उठाया, पहले मृत दलित बच्चों की तुलना कुत्तों से की थी

उन्होंने कहा, “मुझे विभिन्न कार्यक्रमों में शिरकत करने का अवसर मिला और इन प्रत्येक कार्यक्रमों से काफी सकारात्मक परिणाम भी प्राप्त हुए हैं, जिससे भारत को लाभ होगा।”

मोदी ने ट्वीट कर कहा, “मैंने संयुक्त राष्ट्र में मुख्य वैश्विक मुद्दों पर अपने विचार साझा किए। मेरी कई वैश्विक नेताओं से भी मुलाकात हुई, जिससे वैश्विक समुदाय के साथ भारत के संबंधों को मजबूती मिलेगी।”

Also Read:  भारत, जापान ने असैन्य परमाणु समझौते पर हस्ताक्षर किए

इस यात्रा के दौरान मैं और मेरा प्रतिनिधिमंडल जहां भी गया। हमारा भव्य स्वागत और आतिथ्य-सत्कार किया गया, जिसके लिए मैं अमेरिकी लोगों का आभार व्यक्त करता हूं।”

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here