उत्तर प्रदेश में एक बार फिर से तोड़ी गई भीमराव आंबेडकर की मूर्ति

0

देश में मूर्तियों के तोड़े जाने का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है, जिसका ताजा एक बार फिर से देखने को मिला है। उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद जिले के थाना टूण्डला के नगला झम्मन में आज असामाजिक तत्वों ने देश का संविधान बनाने में अहम भूमिका निभाने वाले बाबा साहब भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा को नुकसान पहुंचाया। जिसके बाद आक्रोशित लोगों ने हंगामा किया। सूचना मिलने पर पुलिस प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारी मौके पर पहुंचे और दूसरी प्रतिमा स्थापित कराई।

file photo

समाचार एजेंसी भाषा की रिपोर्ट के मुताबिक, जिलाधिकारी नेहा शर्मा और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉ मनोज कुमार ने टूण्डला पहुंचकर स्थिति का जायजा लिया और जनता से शांति बनाये रखने की अपील करते हुए कहा कि असामाजिक तत्व सौहार्द्र को बिगाड़ना चाहते है, जिन्हें हमे शांति व्यवस्था बनाये रखकर विफल करना होगा।

जिलाधिकारी नेहा शर्मा ने कहा कि असामाजिक तत्वों की मंशा को पूरा नहीं होने दें। महापुरुष राष्ट्र की अमूल्य धरोहर हैं तथा सभी को उनका सम्मान करना चाहिए। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने कहा कि शांति व्यवस्था भंग करने का प्रयास करने वालों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

गौरतलब है कि, इससे पहले 7 मार्च को देर रात उत्तर प्रदेश के मेरठ में शरारती तत्वों ने डॉ.भीमराव अंबेडकर की मूर्ति तोड़ दी थी। बता दें कि, पिछले एक महीने में प्रदेश में करीब 10 से ज्यादा जगहों पर आंबेडकर की मूर्ति तोड़ने की घटना सामने आई है। बता दें कि, 14 अप्रैल को बाबा अंबेडकर की जयंती है और उससे पहले इस तरह की घटना से पुलिस भी काफी सतर्क हो गई है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here