सरकारी विज्ञापन में अंबेडकर को कूड़ा उठाते हुए दिखाने पर सोशल मीडिया यूजर्स ने उठाए सवाल

0

इन दिनों सोशल मीडिया पर भारत सरकार के स्वच्छ भारत अभियान के तहत जागरुकता फैलाने वाला एक विज्ञापन जमकर वायरल हो रहा है। जिसमें दिख रहा है कि, डॉ. भीम राव अंबेडकर कूड़ा बीन रहें है। लेकिन अब यह पोस्टर विवादों में घिरता नजर आ रहा है।

अंबेडकर

जनसत्ता की ख़बर के मुताबिक, यह विज्ञापन देश की राजधानी दिल्ली के रेलवे स्टेशन पर लगा हुआ है। साथ ही इस विज्ञापन में लिखा है कि, आपके अंदर के बाबा साहेब को आप जागृत करें, गंदगी के खिलाफ इस महान अभियान में अपना योगदान दें।

बता दें कि, सोशल मीडिया पर सरकारी विज्ञापन वायरल होने के बाद लोगों ने आपत्ति जताई है। वहीं कुछ सोशल मीडिया यूजर्स का कहना है कि, ये डॉ. अंबेडकर का अपमान है, इसे तुरंत हटाना चाहिए।

वहीं कार्टूनिस्ट और मशहूर लेखक रविकिरन ने इस पोस्टर को ट्वीट करते हुए लिखा है कि ये बेहद आपत्तिजनक है। अगर अपने अंदर बाबा साहेब को जगाना है तो क्रांति, शिक्षा और आंदोलन के लिए जगाना चाहिए ना कि कूड़ा बीनने के लिए।

वहीं कुछ सोशल मीडिया यूजर्स लिख रहें है कि, इस पोस्टर में डॉ. अंबेडकर की जगह पीएम नरेंद्र मोदी को दिखाना चाहिए था। तो वहीं कुछ यूजर्स का कहना है कि, आखिर इस पोस्टर में आखिर गलत क्या है। क्या स्वच्छता की जिम्मेदारी सिर्फ गांधीजी की थी, अंबेडकर की नहीं।

https://twitter.com/Ducksena/status/892977818765864960?ref_src=twsrc%5Etfw&ref_url=http%3A%2F%2Fwww.jansatta.com%2Ftrending-news%2Fgoi-ad-on-delhi-rly-stn-shows-dr-ambedkar-picking-up-trash%2F393516%2F

https://twitter.com/debchak89/status/892983175827386368

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here