बाबा साहेब की प्रतिमा को माला पहनाने की होड़ में आपस में भिड़े बीजेपी कार्यकर्ता और दलित

0

आज पूरे देश में 14 अप्रैल, 2017 को डॉ. भीमराव अंबेडकर की 126वीं जयंती पर कई जगह पर समारोह किए जा रहे। भीमराव अम्बेडकर जयंती के मौके पर गुजरात के वडोदरा में बीजेपी कार्यकर्ता और दलित युवा आपस में ही लड़ गए।

photo- ANI

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, शुक्रवार (14 अप्रैल) को अम्बेडकर जयंती के मौके पर जिस जगह वडोदरा में बीजेपी के मेयर पुष्पांजलि करने जाने वाले थे, वहीं दलित युवा संकल्प भूमि की जगह देने की मांग करते हुए पहुंच गए।

Also Read:  राहुल गांधी ने कहा- BJP के 100-200 पेड कार्यकर्ता कॉल सेंटर में बैठकर मेरे बारे में उल्टा-सीधा कहते हैं

 

इसमें से एक युवा ने बाबा साहब अम्बेडकर की प्रतिमा को पुष्पांजलि करनी चाही, लेकिन उसे पहले तो पुलिस ने रोका, इसके बाद वह किसी तरह अम्बेडकर की प्रतिमा के पास पहुंच गया और हार पहनाया। लेकिन ये बात बीजेपी कार्यकर्ता को सहन नहीं हुई और उन लोगों की आपस में हाथापाई होने लगी।

Also Read:  महात्मा गांधी की हत्या की दोबारा जांच कराने की याचिका पर 30 अक्टूबर को सुनवाई करेगा सुप्रीम कोर्ट

जब मौके पर मौजूदा पुलिस ने उनको रोका और उनमें से माला पहनाने वाले दलित युवा को पकड़ कर ले गई। जहां पूरे देश में बाबा साहेब की जयंति मनाई जा रही है उसी बीच इस तरह की घटना से एक गलत संदेश गया।

अंबेडकर जंयती के अवसर पर पीएम मोदी शुक्रवार (14 अप्रैल) को नागपुर पहुंचे। पीएम ने यहां अंबेडकर से जुड़े पवित्र स्थल दीक्षाभमि पर श्रद्धांजलि अर्पित की। ये दीक्षाभूमि डॉ. अंबेडकर से जुड़ा एक पवित्र स्थान है, जहां अंबेडकर ने 14 अक्तूबर 1956 को बौद्ध धर्म स्वीकार किया था।

Also Read:  बुलंदशहर मामले पर कांग्रेस के शहज़ाद पूनावाला ने गृह मंत्रालय और राष्ट्रीय अल्पसंख्यक आयोग को लिखी चिट्ठी, बजरंग दल पर बैन की मांग की

वहीं बाबा साहेब आम्बेडकर के जन्मदिवस के मौके पर बोलते हुए यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने महापुरूषों के नाम पर स्कूलों में छुटटी करने के प्रावधान को समाप्त करने का निर्णय लिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here