अमरनाथ यात्रा के लिए जा रही बस खाई में गिरी, 17 श्रद्धालुओं की मौत, 31 घायल

0

जम्मू एवं कश्मीर में रामबन जिले के बनिहाल कस्बे में रविवार को अमरनाथ यात्रा पर जा रही एक बस खाई में गिरने से 17 तीर्थयात्रियों की मौत हो गई और 31 अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए। आठ दिन के भीतर अमरनाथ यात्रा से दो दुखद खबरें आई हैं।

अमरनाथ
Photo Courtesy: Financial Express

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने हादसे पर शोक जताया है। रामबन के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मोहनलाल ने यह जानकारी देते हुए बताया कि यात्रियों से भरी बस नचलाना बेल्ट के पास फिसलकर गहरे नाले में गिर गई।

Also Read:  दिल्ली के नगर-निगम चुनावों में बिजली-पानी के मुद्दों पर चुनाव लड़ेगी नीतीश की जदयू पार्टी

मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक, बस जब रामबन में नचलाना इलाके से गुजर रही थी. तभी किसी वजह से ड्राइवर का बस से संतुलन को गया और बस लुढ़कती हुई गहरे नाले में जा गिरी। हादसे के बाद कई लोगों के शव पानी में डूब गए तो कुछ शव बस से निकाले गए।

गंभीर रूप से घायल श्रद्धालुओं में से पांच को श्रीनगर ले जाया गया, 19 अन्य को सेना के हेलीकॉप्टर से जम्मू के गवर्मेट मेडिकल कॉलेज सुपर स्पेशियालिटी हॉस्पिटल लाया गया। मरने वालों में 14 पुरुष और दो महिलाएं शामिल हैं।

Also Read:  पूर्व सैनिक राम किशन की आत्महत्या पर रक्षा मंत्रालय की सफाई, कहा- बैंक की गड़बड़ी की वजह से नहीं पहुंचा राम किशन को पैसा

मोदी ने ट्वीट किया, “जम्मू एवं कश्मीर में बस हादसे में अमरनाथ यात्रियों की मौत से बेहद तकलीफ हुई है। मेरी प्रार्थनाएं शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं। बस हादसे में घायल लोगों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना कर रहा हूं।”

प्रधानमंत्री ने मृतकों के परिवार के लिए 2 लाख रुपये मुआवजा दिए जाने का ऐलान किया है। इसके अलावा गंभीर रूप से घायलों को 50,000 रुपये की आर्थिक सहायता मुहैया कराने की घोषणा की गई है।

Also Read:  मोदी सरकार ने कहा, नोटबंदी के खिलाफ उठने वाली सारी आवाज़ राजनैतिक हैं तो फिर देश में हो रहे ये विरोध प्रदर्शन, क़त्ल क्या है ?

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here