अमरनाथ आतंकी हमला: पुलिस का दावा- लश्कर ने दिया था हमले को अंजाम, 3 आरोपी गिरफ्तार

0

​​​​​जम्मू-कश्मीर पुलिस ने पिछले महीने अमरनाथ यात्रियों पर हुए आतंकी हमले में तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है। जम्मू-कश्मीर पुलिस के आईजी मुनीर खान ने रविवार(6 अगस्त) को प्रेस कॉन्फेंस के दौरान इसकी जानकारी दी है। उन्होंने बताया कि गिरफ्तार आतंकियों से पूछताछ के बाद पूरी साजिश का खुलासा हुआ। आईजी मुनीर खान ने बताया कि अमरनाथ आंतकी हमले में आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा का हाथ था।न्यूज एजेंसी ANI के मुताबिक मुनीर खान ने बताया कि हमला करने वालों की पहचान हो गई है। उन्होंने कहा कि हमले में शामिल दो लोगों को कुछ दिन पहले मार गिराया गया था और बाकी मामले की जांच चल रही है। मुनीर ने आगे बताया कि तीन लोगों को पकड़ा भी गया है और उन्होंने काफी कुछ बताया है।

हालांकि, इस हमले का मास्टरमाइंड अभी भी फरार है। उन्होंने बताया कि हमले में शामिल सभी आतंकियों की पहचान कर ली गई है और जल्द ही मास्टरमाइंड समेत बाकी आतंकियों को भी पकड़ लिया जाएगा। आईजी खान ने बताया कि अमरनाथ आतंकी हमले का मास्टरमाइंड अबू इस्लाइल था।

गिरफ्तार किए गए आतंकी हमले की साजिश में शामिल थे और हमलावरों की मदद की थी। उन्होंने बताया कि अमरनाथ आतंकी हमले को लश्कर के तीन आतंकियों ने अंजाम दिया था। आईजी खान ने बताया कि इन आतंकियों में दो पाकिस्तानी और एक कश्मीरी था। खान ने बताया कि हमले को पूरी योजना के साथ अंजाम दिया था।

मुनीर ने बताया कि पहले यह हमला 9 जुलाई को करने की योजना थी, लेकिन उस दिन यात्रियों की कोई गाड़ी या बस आतंकियों को नहीं मिली। बता दें कि जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में पिछले महीने 10 जुलाई को अमरनाथ तीर्थ यात्रियों की बस पर आतंकियों ने हमला किया था, जिसमें 8 तीर्थयात्रियों की मौत हो गई, जबकि 19 यात्री घायल हो गए थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here