अलवर: मुस्लिम युवक की हत्या मामले में 1 गिरफ्तार, गृह मंत्री बोले- हरस्थिति को समय पर नियंत्रण करने के लिए नहीं है पर्याप्त पुलिस

0

राजस्थान के अलवर जिले के रामगढ इलाके में 10 नवंबर को रेल की पटरी के किनारे मिले एक मुस्लिम शख्स के शव के मामले में एक नया मोड आ है। मृतक के परिजनों ने आरोप लगाया है कि उनके बेटे की गोरक्षकों ने हत्या की है। इस हत्या के मामले में पुलिस ने सोमवार (13 नवंबर) को एक व्यक्ति को हिरासत में लिया है।बता दें कि गत 10 नवंबर को उमर खान की अज्ञात आरोपियों ने हत्या की दी थी। सामाजिक संगठनों के कार्यकर्ताओं ने उमर की हत्या गौ रक्षकों द्वारा करने का आरोप लगाया था। रेलवे ट्रैक पर मिले शव की पहचान रविवार (12 नवंबर) को उमर खान के रूप में की गई थी।

इस बीच राजस्थान के गृहमंत्री गुलाब चंद कटारिया ने कहा कि हमारे पास सभी शहरों में हरस्थिति को समय पर नियंत्रण करने के लिये पर्याप्त पुलिस बल नहीं है। उन्होंने कहा कि यह घटना रात में घटित हुई है और पुलिस मामले में कार्रवाई कर रही है। इस मामले में एक व्यक्ति को हिरासत में लिया गया है।

उन्होंने विश्वास व्यक्त किया कि मामले को शीघ्र ही सुलझा लिया जायेगा और आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की जायेगी चाहे वो हिन्दू हो या मुसलमान। वहीं अलवर (दक्षिण) के उपायुक्त अनिल बेनीवाल ने हत्या के सिलसिले में एक व्यक्ति को हिरासत में लेने की पुष्टि करते हुए बताया कि उससे उसके अन्य साथियों के बारे में पूछताछ की जा रही है।

अलवर के गोविन्दगढ पुलिस थाना क्षेत्र में मृतक उमर खान के परिजनों की ओर से दर्ज शिकायत के आधार पर अज्ञात आरोपियों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 302 (हत्या), 307 (हत्या का प्रयास) और 201 (साक्ष्य को मिटाने) के तहत मामला दर्ज किया गया है।

जयपुर के सवाई मान सिंह चिकित्सालय में मृतक उमर खान का पोस्टमार्टम किया जाएगा। उसके शव को पोस्टमार्टम के लिये अलवर से कल लाया गया था। अस्पताल के अधीक्षक डा. डी एस मीणा ने बताया कि पोस्टमार्टम मामले में गठित किये गये मेडिकल बोर्ड द्वारा किया जायेगा।

वहीं, मृतक के परिजनो के हत्या मामले की शीघ्र कार्रवाई और मुआवजे की मांग की है। बता दें कि यह घटना मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे की अलवर में प्रस्तावित यात्रा के पहले घटित हुई है। अलवर में आने वाले महीने में होने वाले उप चुनावों को देखते हुए मुख्यमंत्री अलवर के कई हिस्सों का दौरा कर रही हैं।

बता दें कि कुछ मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक अलवर जिले से कथित तौर पर पिकअप वाहन में गाय लेकर भरतपुर के घाटमिका गांव जा रहे दो मुस्लिम गोपालकों से देर रात मारपीट की गई और उन पर गोलियां भी चलाई गई। इस घटना में एक युवक उमर खान की मौत हो गई है, जबकि ताहिर का हरियाणा के निजी अस्पताल में इलाज चल रहा है।

 

 

Also Read:  बीजेपी सांसद मनोज तिवारी पर फर्जीवाड़े मामले में FIR

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here