मोदी के नवनियुक्त मंत्री बोले- केरल में बंद नहीं होगा गोमांस खाना

0

जहां एक तरफ देश के कई राज्यों में धर्म और गोमांश को लेकर हिंसा देखने को मिल रही है। वहीं दूसरी तरफ मोदी सरकार के नवनियुक्त पर्यटन मंत्री अल्फोंस कनन्नथानम ने सोमवार(4 सितंबर) को पदभार ग्रहण करते ही कहा कि केरल में गोमांस खाना बंद नहीं होगा।

file photo- अल्फोंस कनन्नथानम

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, नौकरशाह से राजनेता बने अलफोंस ने पहले से विवादित गोमांस के मुद्दे पर पूछे गए एक सवाल के जवाब में यह बात कही। अलफोंस ने कहा कि भाजपा ने यह कभी नहीं कहा कि गोमांस नहीं खाया जा सकता है। साथ ही उन्होंने कहा कि जैसे गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रीकर पहले ही कह चुके हैं कि राज्य में गोमांस का उपभोग किया जा सकेगा, उसी तरह केरल में भी इसका उपभोग जारी रहेगा।

साथ ही अलफोंस ने कहा कि, बीजेपी के पास यह कहने का अधिकार नहीं है कि गोमांस नहीं खाया जा सकता है। हम देश के किसी भी हिस्से में लोगों के खानपान की आदतें तय नहीं कर सकते है, यह फैसला करना लोगों का काम है कि उन्हें क्या खाना है। उन्होंने कहा कि बीजेपी शासित गोवा जैसे राज्य में अगर गोमांस खाया जा सकता है तो केरल में भी इसके उपभोग पर कोई परेशानी नहीं होनी चाहिए।

वहीं, बीजेपी को लेकर ईसाई समुदाय की ओर से उठाई गई चिंताओं को अलफोंस ने दुष्प्रचार करार दिया। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार बनने पर ईसाइयों को जलाया जाएगा और गिरजाघरों को ध्वस्त करके की बात गलत है। उन्होने कहा कि पीएम मोदी ने साफ कहा है कि लोगों को जिस भी बात पर यकीन करना है करें, लेकिन वह सभी का संरक्षण करेंगे। पीएम मोदी की तरीफ करते हुए अल्फोंस ने आगे कहा कि पीएम ने सभी को एकजुट कर लोगों को एक साथ लाने की दिशा में बेहतरीन काम किया है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here