रेप के आरोप में फंसे अभिनेता आलोक नाथ #MeToo पर बन रही फिल्म में बनेंगे जज

0

पिछले साल बॉलीवुड में ‘मी टू’ अभियान (यौन उत्पीड़न के खिलाफ अभियान) सबसे ज्यादा सुर्खियों में रहा, कई नामी बी-टाउन सेलेब्रिटी के नाम #MeToo अभियान के तहत सामने आए थे। इनमें से एक नाम ‘संस्कारी’ शख्स की छवि रखने वाले बॉलिवुड के मशहूर अभिनेता आलोक नाथ का भी था। इसी बीच, अब खबर आ रहा है कि आलोक नाथ ने हाल में एक फिल्म ‘#मैं भी’ की शूटिंग पूरी की है। यह फिल्म सेक्शुअल हैरसमेंट पर आधारित है और आलोक नाथ ने फिल्म में एक जज की भूमिका निभाई है।

आलोक नाथ
फाइल फोटो: आलोक नाथ

मुंबई मिरर की रिपोर्ट के मुताबिक 62 वर्षीय अभिनेता आलोक नाथ ने हाल ही में एक फिल्म की शूटिंग की है जिसमें वे एक जज की भूमिका निभा रहे हैं, जिसका सेक्सुअल हैरेसमेंट पर कड़ा रुख है।

रिपोर्ट के मुताबिक, इस मामले पर जब आलोक नाथ से संपर्क किया गया तो उन्होंने इस खबर की पुष्टि की करते हुए कहा, “मैं अभी फिलहाल कोई फिल्म नहीं कर रहा हूं और इस फिल्म की शूटिंग कुछ समय पहले हो चुकी थी।” उन्होंने आगे कहा, “क्या इसमें कोई समस्या है? लगता है आपको इस बात का दुख है कि मैं किसी फिल्म में काम कर रहा हूं। यह एक गरीब प्रड्यूसर के लिए निभाई गई छोटी सी भूमिका है। इसे रिलीज होने दीजिए।”

नासिर खान के डायरेक्शन में बनने वाली इस फिल्म में अभिनेता खालिद सिद्दीकी, शावर अली और इमरान खान मुख्य भूमिकाओं में दिखाई देंगे। फिल्म में आलोक नाथ जज बने हैं जो फिल्म के अंत में यौन शोषण कैसे गलत है, इस पर स्पीच देते हैं। फिल्म में दिग्गज अभिनेता मुकेश खन्ना और शाहबाज खान वकील के किरदार में दिखाई देंगे।

बता दें कि पिछले साल प्रड्यूसर-राइटर विंता नंदा ने आलोक नाथ पर रेप के आरोप लगाए थे। बता दें कि विंता के अलावा कई और दूसरी अभिनेत्री ने भी आलोक नाथ पर कई आरोप लगाए थे। इसके बाद आलोक नाथ के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था और सिने ऐंड टीवी आर्टिस्ट असोसिएशन ने उन पर किसी भी शो में काम करने पर बैन भी लगा दिया था। हालांकि, एक्टर ने विनता के आरोपों को बेबुनियाद बताया।

बता दें कि दस साल पहले साल 2008 में फिल्म ‘हॉर्न ओके प्लीज’ के सेट पर अपने साथ हुए दुर्व्यवहार की घटना को साझा करते हुए तनुश्री ने फिल्म मेकर, अभिनेता नाना पाटेकर और कोरियोग्राफर पर कई गंभीर आरोप लगाए हैं। नाना पाटेकर पर यौन शोषण का आरोप लगाने के बाद अकेली पड़ीं तनुश्री दत्ता को धीरे-धीरे बॉलीवुड के तमाम बड़े सितारों का सपोर्ट मिल रहा है। इसके बाद तनुश्री ने नाना पाटेकर के खिलाफ शिकायत भी दर्ज करा दी है। तनुश्री के बाद फिल्म इंडस्ट्री से कई महिलाएं सामने आईं जिसके बाद देशभर में #MeToo मूवमेंट शुरू हो गया।

गौरतलब है कि नाना पाटेकर के बाद जहां डायरेक्टर विकास बहल, मशहूर सिंगर कैलाश खेर, अभिनेता रजत कपूर, मॉडल जुल्फी सैयद, अभिनेता आलोक नाथ, ‘हिंदुस्तान टाइम्स’ (एचटी) के ब्यूरो प्रमुख और राजनीतिक संपादक प्रशांत झा सहित एमजे अकबर पर भी यौन दुर्व्यवहार के आरोप लगे हैं। इसके अलावा देश मे #METOO अभियान के जोर पकड़ते ही कई नामी-गिरामी चेहरे कठघरे में खड़े हो गए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here