बिहार: ‘फर्जी वोटिंग’ का पर्दाफाश करने के बाद कथित JDU कार्यकर्ताओं ने टाइम्स नाउ के कर्मचारियों पर किया हमला, संपादक राहुल शिवशंकर ने नीतीश सरकार से की कार्रवाई की मांग

0

लोकसभा चुनावों के चौथे चरण में नौ राज्यों की 72 संसदीय सीटों पर सोमवार सुबह सात बजे से मतदान जारी है। भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) और उसकी सहयोगी पार्टियों के लिए चुनावों का यह चरण काफी अहम है, क्योंकि 2014 के लोकसभा चुनावों में इन 72 में से 56 सीटों पर उन्हें जीत मिली थी। बाकी बची 16 सीटों में से दो पर कांग्रेस को जीत मिली थी जबकि शेष सीटें तृणमूल कांग्रेस (छह) और बीजद (छह) जैसी विपक्षी पार्टियों के खाते में गई थी। सोमवार को महाराष्ट्र की 17, राजस्थान और उत्तर प्रदेश की 13-13, पश्चिम बंगाल की आठ, मध्य प्रदेश एवं ओडिशा की छह-छह, बिहार की पांच और झारखंड की तीन सीटों पर मतदान हो रहा है।

इस बीच बिहार में एक मीडिया संस्थान पर हमले की खबर आ रही है। बिहार के मुंगेर जिले में अंग्रेजी समाचार चैनल टाइम्स नाउ के कर्मचारियों पर हमले की खबर आ रही है। हमले का आरोप राज्य में सत्तारूढ़ दल जनता दल यूनाइटेड (JDU) के कथित कार्यकर्ताओं पर लगा है। टाइम्स नाउ के मुताबिक, चैनल द्वारा ‘फर्जी वोटिंग’ का पर्दाफाश करने के बाद कथित JDU कार्यकर्ताओं ने मुंगेर में चैनल के चालक दल पर हमला कर दिया।

टाइम्स नाउ के एडिटर इन चीफ राहुल शिवशंकर ने ट्वीट कर नाराजगी व्यक्त करते हुए बिहार प्रशासन से आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। राहुल शिवशंकर ने ट्वीट कर लिखा है कि टाइम्स नाउ द्वारा ‘फर्जी वोटिंग’ पकड़े जाने के बाद बिहार के मुंगेर में कथित जेडीयू कार्यकर्ताओं ने हमारे दल पर हमला किया। प्रशासन को इस पर ध्यान देना चाहिए और उचित कार्रवाई करनी चाहिए।

बिहार में जिन पांच लोकसभा सीटों पर मतदान हो रहा है, वे सभी अभी बीजेपी और उनकी सहयोगी पार्टियों के पास हैं। लेकिन इस बार बीजेपी और उनकी सहयोगी पार्टियों को राजद-कांग्रेस गठबंधन से अच्छी चुनौती मिलती दिख रही है। खासकर बेगूसराय सीट पर लोगों की नजरें हैं, जहां भाकपा के कन्हैया कुमार और बीजेपी नेता गिरिराज सिंह के बीच मुकाबला बताया जा रहा है।

हालांकि, राजद उम्मीदवार तनवीर हसन ने पिछले लोकसभा चुनाव में बीजेपी उम्मीदवार को कड़ी टक्कर दी थी और इस बार भी उनके अच्छे प्रदर्शन की संभावनाएं जताई जा रही हैं। 11 अप्रैल और 19 मई के बीच सात चरणों में लोकसभा की 542 सीटों के लिए चुनाव कराए जा रहे हैं। धनबल के इस्तेमाल के मामले सामने आने के बाद तमिलनाडु की वेल्लोर सीट पर चुनाव रद्द कर दिए गए हैं। लोकसभा चुनावों के नतीजे 23 मई को घोषित किए जाएंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here