OMG: गोवा अकाउंटेंट भर्ती परीक्षा में फेल हुए सभी 8 हजार उम्मीदवार, जानें क्या है पूरा मामला

1

आपने शायद ही कभी ऐसा कोई परीक्षा देखा होगा, जहां एक साथ सभी उम्मीदवार फेल हो गए हों। जी हां, ऐसा एक मामला गोवा में देखने को मिला है, जहां अकाउंटेंट भर्ती परीक्षा में यह अनोखा रिकॉर्ड बना है। आपको जानकर यह हैरानी होगी कि गोवा सरकार में अकाउंटेट के 80 पदों के लिए भर्तियां निकाली गई थी और इस भर्ती परीक्षा में 8,000 उम्मीदवारों ने हिस्सा लिया लेकिन इनमें से कोई भी इस परीक्षा में पास नहीं हो सका।

नाम नहीं जाहिर करने की शर्त पर एक वरिष्ठ अधिकारी ने समाचार एजेंसी पीटीआई/भाषा को बताया कि सभी स्नातक उम्मीदवारों को इस परीक्षा में पास करने के लिए 100 में से न्यूनतम 50 अंक लाने थे, लेकिन कोई भी यह अंक लाने में सक्षम नहीं रहा। गोवा के लेखा निदेशक ने कल एक अधिसूचना जारी करते हुए बताया था कि सात जनवरी को आयोजित इस प्रारंभिक परीक्षा में कोई भी उम्मीदवार सफल नहीं हो पाया।

अधिकारी ने बताया कि कुल 100 अंकों की इस परीक्षा में अंग्रेजी, सामान्य ज्ञान और अकाउंट से संबंधित सवाल पूछे गए थे। गोवा में सरकारी पदों पर भर्ती एक संवेदनशील मुद्दा है। विपक्ष ने इसे मुद्दा बना सरकार पर निशाना साधा है। आम आदमी पार्टी के प्रदेश महासचिव प्रदीप पडगांवकर ने परिणाम की घोषणा करने में हुई देरी की आलोचना करते हुए कहा कि गोवा विश्वविद्यालय और वाणिज्य कॉलेजों के लिए यह शर्म की बात है कि वहां से ऐसे स्नातक पास होकर निकल रहे हैं।

वहीं, कांग्रेस ने सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) पर सभी उम्मीदवारों को फेल करके युवाओं के भविष्य के साथ खेलने का आरोप लगाया है। कांग्रेस नेता अमरनाथ पंजिकर ने कहा कि सरकार हमारे शिक्षित बेरोजगार युवाओं के भविष्य के साथ खेल रही है। यह कैसे संभव हो सकता है? हालांकि बीजेपी प्रवक्ता सदानंद शेट तावड़े ने विपक्ष के आरोपों को गलत बताते हुए कहा कि यह टिप्पणी करना उचित नहीं होगा क्योंकि भर्ती एक स्वतंत्र सरकारी प्रक्रिया थी।

1 COMMENT

  1. Waha log sab gau mata ko kat te hai aur khate hai isiliye waha ke sare student fail ho gaye jaise keral me badh aur parlay ki wajah gau hatya hai waise se hi goa me sabhi student ke fail hone ki wajah gau hatya hai…….

    Ab sab padhai chhoro aur gau sewa me lag jao fir sab bina padhai ke bhi pass ho jaoge………

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here