दिल्ली विधानसभा से अयोग्य घोषित होने के बाद अलका लांबा ने AAP पर बोला हमला, कहा- “सत्ता का घमंड अब अधिक दिन तक नहीं रहेगा”

0

आम आदमी पार्टी (आप) की पूर्व नेता अलका लांबा को दिल्ली विधानसभा के अध्यक्ष राम निवास गोयल ने गुरुवार (19 सितम्बर) को दल-बदल के आधार पर अयोग्य घोषित कर दिया। बता दें कि, इस महीने की शुरुआत में अलका लांबा के कांग्रेस में शामिल होने के बाद कथित तौर पर आप विधायक सौरभ भारद्वाज की याचिका के बाद यह फैसला लिया गया और विधानसभा ने लांबा को दलबदल के आधार पर अयोग्य ठहराया।

अलका लांबा
फाइल फोटो

दिल्ली विधानसभा के अध्यक्ष राम निवास गोयल ने गुरुवार को कहा कि चांदनी चौक से दिल्ली विधानसभा की निर्वाचित सदस्य अलका लांबा को अयोग्य घोषित कर दिया गया है। आदेश में कहा गया, “चांदनी चौक विधानसभा सीट खाली हो गई है।” बता दें कि, इससे पहले आप के मुख्य प्रवक्ता की याचिका संदीप कुमार, कपिल मिश्रा, अनिल बाजपेयी और देवेंद्र सहरावत को दल-बदल विरोधी कानून के तहत अयोग्य घोषित किया जा चुका है।

विधानसभा से अयोग्य घोषित होने के बाद अलका लांबा ने ट्वीट कर आम आदमी पार्टी को फटकार लगाने के साथ-साथ ‘आप’ के कार्यकर्ताओं का आभार भी जताया। बता दें कि, अलका लांबा ने हाल ही में कांग्रेस पार्टी ज्वाइन की थी।

अलका लांबा ने ट्वीट कर लिखा, “आप के साथ मेरा सफ़र आज यहीं समाप्त हुआ, धन्यवाद करती हूँ आप के उन सभी कार्यकर्ताओं का जिनके सहयोग से मैं पार्टी के भीतर खत्म होते लोकतंत्र और एक आदमी की तानाशाही के ख़िलाफ़ लड़ पाई, आगे की लड़ाई अब जनता के बीच रहकर लड़ी और जीती जायेगी। सत्ता का घमंड अब अधिक दिन तक नहीं रहेगा।”

एक अन्य ट्वीट में लांबा ने लिखा, “5 महीने के लिए विधायक पद जाने का अफ़सोस नहीं है, चिंता अपनी जनता की है, जो कलम जनता ने अपने लिए सौपी थी उसे आप ने छिना है, 5 महीने अपनी जनता को परेशान बिल्कुल नहीं होने दूँगी, केजरीवाल जी के घर के बाहर बैठ कर आप को अपनी जनता से किए एक एक वायदे को पूरा करने के लिए मजबूर करती रहूँगी।”

एक अन्य ट्वीट में लांबा ने लिखा, “मुझे फ़क्र है इस बात का कि मैंने जो कहा उस पर टिकी रही, केजरीवाल जी की तरह अपने स्टैंड को बदलती नहीं रही। 9 महीने पहले भी आप ने इस्तीफ़ा माँगा था, फिर पीछे हट गए,तब भी कह दिया था हर क़ीमत चुकाने को तैयार हूँ पर भारत रत्न श्री राजीव गाँधी जी के सम्मान में कोई कमी नहीं आने दूँगी।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here