आलिया भट्ट के पास ब्रिटिश पासपोर्ट होने के अटकलों के बीच मां सोनी राजदान ने उनकी नागरिकता को लेकर किया खुलासा

0

सोशल मीडिया पर कई लोगों ने हाल ही में बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री आलिया भट्ट और उनकी मां सोनी राजदान पर निशाना साधा और आरोप लगाया कि दोनों मां-बेटी के पास ब्रिटिश नागरिकता है। जिसके बाद सोनी राजदान ने आखिरकार अपनी नागरिकता की स्थिति के बारे में बोलने का फैसला किया है और पुष्टि की है कि वह वास्तव में ब्रिटिश पासपोर्ट रखती है।

आलिया भट्ट

सोनी राजदान ने लोगों से इस साल के लोकसभा चुनावों में नफरत के खिलाफ वोट देने का आग्रह किया। उन्होंने ट्विटर पर लिखा, “नफरत के खिलाफ वोट देने के लिए लोगों से आग्रह करने का नागरिकता और इंसान होने के साथ सब कुछ नहीं करना है। हम पहले दुनिया के सभी इंसान हैं और हम जिस देश में रहते हैं, वहां के सेक्युलरिज्म और लोकतांत्रिक सिद्धांत मूल्य हैं और यह उन लोगों के लिए है जिनके लिए मैं खड़ी हूं। #VoteOutHate”

उनके इस ट्वीट पर एक दक्षिणपंथी ट्रोल ने अपमानजनक टिप्पणियों के साथ उनपर निशाना साधा। ट्रोल को जवाब देते हुए सोनी राजदान ने कहा कि वह वास्तव में ब्रिटिश पासपोर्ट रखती थी, लेकिन भारतीय राजनीति की अस्वस्थता पर टिप्पणी करने से उन्हें रोका नहीं जा सकता।

इस साल के संसदीय चुनावों में कुछ बॉलीवुड सितारों की नागरिकता की स्थिति पर बहस तेज हो गई है। फिल्म कलंक के दौरान एक इंटरव्यू में जब आलिया भट्ट से पूछा गया था कि वह नई सरकार चुनने में अपना कैसे योदगान देगीं, क्या वोट देंगी? जवाब में आलिया ने कहा, ‘मैं वोट नहीं दे सकती।’ जब उनसे मतदान न कर पाने की वजह पूछी गई तो उन्होंने कहा, ‘पासपोर्ट’, आलिया के पास भारतीय पासपोर्ट नहीं है, क्योंकि उनके पास ब्रिटीश सिटीजनशिप है।

वहीं, देशभक्ति से जुड़ी तमाम बातें बताने वाले और अपनी फिल्मों से दर्शकों के बीच देश के लिए प्रेम की भावना जाग्रत करने वाले अभिनेता अक्षय कुमार के पास भी भारत की नागरिकता नहीं है। द क्विंट वेबसाइट की एक रिपोर्ट के मुताबिक, अक्षय कुमार के पास कनाडियन पासपोर्ट है, इसलिए वह भी चुनाव के दौरान अपना मतदान नहीं कर सकते हैं।

बता दें कि, आलिया भट्ट और उनकी मां सोनी राजदान का नाम, तब खुलकर सामने आया, जब पायल रोहतगी ने अपने एक विडियो में सोनी राजदान के ब्रिटिश नागरिक होने का जिक्र किया। पायल ने बताया कि आलिया भट्ट के पास भी भारतीय नागरिकता नहीं है, उनके पास ब्रिटिश पासपोर्ट है, इसलिए वह भी वोट नहीं कर सकती हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here