सैयद अली शाह गिलानी के दामाद समेत 3 नेता को NIA ने हिरासत में लिया

0

कश्मीर में आतंकियों को हवाला के जरिए वित्तीय मदद करने के मामले की जांच के संदर्भ में अलगाववादी सयैद अली शाह गिलानी के तहरीक-ए-हुर्रियत पार्टी के तीन नेताओं को राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) की टीम ने बुधवार(28 जून) को हिरासत में लिया।

अली शाह गिलानी
फोटो- जनसत्ता

ख़बरों के मुताबिक, टेरर फंडिंग और कश्मीर में हिंसा भड़काने संबंधित गतिविधियों के मामले में एनआईए ने यह कार्रवाई की है। एनआईए इन तीनों से दिल्ली में पूछताछ करेगी। एनआईए कश्मीरी अलगाववादी नेता नईम खान के खिलाफ भी आतंकवादी संगठनों से पैसा लेने की जांच कर रही है।

साथ ही एनआईए जम्मू कश्मीर में विध्वंसक गतिविधियों में लश्कर-ए-तैयबा के अध्यक्ष हाफिज सईद और कट्टरपंथी कश्मीरी अलगाववादी नेता सैयद अली शाह गिलानी की भूमिका की जांच कर रही है।

ख़बरों के मुताबिक, एनआईए गिरफ्तार अलगाववादी नेताओं से पाकिस्तान और पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर से आतंकवादी गतिविधियों के लिये फंड मिलने के संबंध में पूछताछ की जायेगी। एनआईए ने इसी माह इन तीनों अलगाववादी नेताओं के घर छापा मारा था।

गौरतलब है कि, जम्मू-कश्मीर में पिछले साल आठ जुलाई को हिज्बुल मुजाहिद्दीन के कमांडर बुरहान वानी के मारे जाने के बाद हिंसा का दौर जारी है। पिछले एक साल में घाटी में पत्थरबाजी की घटना काफी बढ़ी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here