गणतंत्र दिवस की शुभकामनाओं के साथ फिल्म का प्रचार कर ट्रोल हुए अक्षय कुमार, यूजर्स बोले- “हमारी ‘राष्ट्रीय भावनाओं’ से पैसा कमाना बंद करें”

0

भारत ने शनिवार (26 जनवरी) को अपना 70वां गणतंत्र दिवस पूरे उत्साह के साथ मनाया। देश के 70वें गणतंत्र दिवस के अवसर पर शनिवार को राजधानी स्थित विजय चौक से ऐतिहासिक लालकिले तक देश की आन-बान-शान का शानदार नजारा देखा गया। इस दौरान प्राचीन काल से चली आ रही भारत की अनूठी एकता में पिरोई विविधताओं वाली विरासत, आधुनिक युग की विभिन्न क्षेत्रों की उसकी उपलब्धियां और देश की सुरक्षा की गारंटी देने वाली फौज की क्षमता का भव्य प्रदर्शन हुआ।

अक्षय कुमार
AFP File PHOTO

इस वर्ष गणतंत्र दिवस परेड की खासियत मुख्य अतिथि के रूप में दक्षिण अफ्रीका के राष्ट्रपति सिरिल रामफोसा की मौजूदगी महात्मा गांधी के मार्फत भारत और दक्षिण अफ्रीका की घनिष्टता की गवाह बनी। राष्ट्रपति, उपराष्ट्रपति, प्रधानमंत्री सहित विपक्षी नेताओं और देश के सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के अलावा बॉलीवुड के मशहूर सितारों ने भी ट्वीट कर 70वें गणतंत्र दिवस के अवसर पर बधाई दी।

अमिताभ बच्चन, शाहरुख खान, सलमान खान, करण जौहर और सोनम कपूर जैसे दिग्गजों ने गणतंत्र दिवसर की बधाई देते हुए देश को और बेहतर बनाने की अपील की है। इन सितारों के अलावा अक्षय कुमार ने गणतंत्र दिवस जैसे खास दिन का फायदा उठाते हुए अपनी आने वाली फिल्म ‘केसरी’ का एक नया पोस्टर भी जारी कर दिया। यह पोस्टर बेहद शानदार और रोचक है। इस पोस्टर में 21 सिख सैनिक पिरामिड के आकार में बैठे हैं। वहीं, अक्षय कुमार इसमें नारंगी रंग की पगड़ी में बीच में बैठे हुए हैं।

पोस्टर के साथ अक्षय ने यह भी खुलासा किया कि फिल्म इसी साल 21 मार्च को रिलीज होने जा रही है। पोस्टर रिलीज के साथ उन्होंने लिखा, ‘गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं। यह हमारा 70वां गणतंत्र दिवस है लेकिन देश के लिए हमारे जवान न जाने कब से लड़ रहे हैं। 122 साल पहले 21 सिखों ने 10 हजार अफगानी हमलावरों से लड़ाई लड़ी थी। केसरी उन्हीं की कहानी है जो 21 मार्च को सिनेमाघरों में रिलीज होगी।’

हालांकि, अक्षय कुमार द्वारा गणतंत्र दिवस जैसे महत्वपूर्ण अवसर पर शुभकामनाओं के साथ फिल्म का प्रचार करना कुछ लोगों को रास नहीं आया। सोशल मीडिया पर यूजर्स उन्हें ट्रोल कर रहे हैं। लोगों का कहना है कि अगर उन्हें गणतंत्र दिवस के दिन ही फिल्म का नया पोस्टर जारी करना था तो पहले वह एक अलग ट्वीट में शुभकामनाएं दे देते फिर दूसरे ट्वीट में नए पोस्टर को जारी करते।

फैंस और पत्रकारों का कहना है कि अभिनेतो को एक ही ट्वीट में गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं और फिल्म का प्रचार एक साथ करने से बचना चाहिए था। पत्रकार शरद शर्मा ने लिखा है, “इस ट्वीट को पढ़ना शुरू करेंगे तो लगेगा कि अभिनेता अक्षय कुमार गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं दे रहे हैं। लेकिन जैसे-जैसे आगे पढ़ेंगे आपको समझ आएगा कि गणतंत्र दिवस के नाम पर अपनी अगली फिल्म का प्रचार कर रहे हैं।”

वहीं, एक अन्य पत्रकार उमाशंकर सिंह ने लिखा है कि प्रिय अक्षय कुमार कृपया अपने पासपोर्ट का रंग शेयर करें और हमारी ‘राष्ट्रीय भावनाओं’ से पैसा कमाना बंद करें। इसके अलावा तमाम अन्य यूजर्स, फैंस और पत्रकारों ने नाराजगी व्यक्त करते हुए अक्षय कुमार से अपील की है कि वह अपने फिल्म का प्रचार करें, लेकिन पैसा कमाने के लिए किसी के भावनाओं से मत खेलें।

देखिए, लोगों की प्रतिक्रियाएं:-

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here