BMC पर ट्वीट कर बुरी तरह ट्रोल हो गए अक्षय कुमार, कनाडाई नागरिकता को लेकर एक बार फिर फूटा लोगों का गुस्सा

0

बॉलीवुड के खिलाड़ी अक्षय कुमार को उनकी कनाडा की नागरिकता को लेकर सोशल मीडिया पर रविवार को एक बार फिर बुरी तरह ट्रोल किया गया। दरअसल, अक्षय कुमार ने बृहन्मुंबई महानगरपालिका (बीएमसी) को लेकर शनिवार की देर शाम एक ट्वीट किया था। अभिनेता ने बीएमसी के टि्वटर पर पदार्पण का स्वागत करते हुए कहा था कि लोग अब महानगरपालिका को सीधे सुझाव और शिकायतें भेज सकते हैं।

AFP File PHOTO

इस ट्वीट के बाद सोशल मीडिया पर वह ट्रोलर के निशाने पर आ गए। अक्षय ने छह जुलाई की देर शाम को ट्वीट कर बताया कि मुंबई बीएमसी अब ट्विटर पर है। अभिनेता ने ट्वीट किया, ‘‘बीएमसी अब टि्वटर पर है। आप बीएमसी को सीधे अपने सुझाव और शिकायतें ट्वीट कर सकते हैं और उनका निदान पा सकते हैं। अपनी आवाज को सीधे पहुंचाने के लिए इसका इस्तेमाल कीजिए।’’

हालांकि, इस पर कई लोगों ने उन्हें ट्रोल कर दिया। उन्होंने अभिनेता के ट्वीट को विडंबना बताया। एक यूजर ने लिखा, ‘‘टूथपेस्ट में देश की मिट्टी है, हैंडवॉश में देश की सुरक्षा है, साबुन में देशभक्ति का झाग है…लेकिन पासपोर्ट में देश की नागरिकता नहीं है। ये कैसा देशप्रेम है। कनाडाई।’’ इसके अलावा कई अन्य लोग भी इस ट्वीट के बहाने उनकी कनाडाई नागरिकता को लेकर उनपर हमलावार हो गए। लोगों ने कहा कि कनाडा का पासपोर्ट रखने वालों को मुंबई के लोगों को सलाह देने की कोई जरूरत नहीं है।

इसके बाद देखते ही देखते ट्रोलर्स अक्षय कुमार के जोक्स और मीम्स बनाने शुरू कर दिए। अक्षय के ट्वीट के रिप्लाई में लोगों ने उनकी नागरिकता को लेकर तरह-तरह मीम्स पोस्ट किए। कुछ ट्विटर यूजर्स ने इस बात को मजाकिया बताया कि वो हैं कनाडा के नागरिक, लेकिन बीएमसी के लिए ट्वीट कर रहे हैं। बता दें कि इससे पहले भी अक्षय को कई बार उनकी नागरिकता के लिए आलोचना का सामना करना पड़ा है। हालांकि, उन्होंने कभी भी अपनी नागरिता को छिपाने की कभी कोशिश नहीं की है।

अक्षय ने लोकसभा चुनाव के चौथे चरण में 29 अप्रैल को मुंबई में मतदान नहीं किया था, जिसके बाद उनकी नागरिकता को लेकर अटकलों का दौर शुरू हो गया था। बाद में 51 वर्षीय अभिनेता ने एक बयान जारी कर कहा था कि उन्होंने कभी इस सच्चाई को छिपाया या खारिज नहीं किया कि उनके पास कनाडाई पासपोर्ट है। अक्षय ने लिखा था कि वह पिछले कई सालों से कनाडा नहीं गए हैं और अपने सारे टैक्स भारत में ही जमा करते हैं।

देखें, लोगों की प्रतिक्रियाएं:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here