अक्षय कुमार ‘मोगल’ में निभाएगें कैसेट किंग गुलशन कुमार का रोल

0

संगीत की दुनिया में क्रान्तिकारी बदलाव लाने वाले और मशहूर कैसेट कम्पनी HMV को बड़ी चुनौति देकर बाजार से हटा देने वाले टी-सीरीज के मालिक और कैसेट किंग गुलशन कुमार की बायोपिक में अक्षय कुमार अब गुलशन कुमार का रोल अदा करेंगे। अक्षय कुमार इन दिनों अलग-अलग तरह के रोल करने के लिए मशहूर हो रहे है। ऐसे में ये देखना बेहद दिलचस्प होगा कि वह गुलशन कुमार की भूमिका में किस तरह दिखेगें।

#Mogu
Photo: koimoi.com

आपको बता दे कि गुलशन कुमार के हत्यारे अब्दुल रऊफ को बांग्लादेश की राजधानी ढाका में स्थित सेंट्रल जेल से रिहा कर दिया गया था जिसके बाद मोदी सरकार द्वारा अब्दुल के प्रत्यपर्ण के लिए बांग्लादेश सरकार से बातचीत की खबरें आने लगी थी। गुलशन को बचपन से ही म्यूजिक से जुड़े रहने का शौक था, इसलिए वे ओरिजनल गानों को खुद की आवाज में रिकॉर्ड करके उन्हें कम दाम में बेचने लगे थे।

मुंबई में जब गुलशन कामयाब होने लगे थे तो 12 अगस्त 1997 का दिन उनकी जिंदगी का आखिरी दिन साबित हुआ। सूत्रों के अनुसार गुलशन की हत्या करने के लिए शार्प शूटर्स लाए गए थे। 12 अगस्त को मुंबई के अंधेरी पश्चिम उपनगर जीत नगर में जीतेश्वर महादेव मंदिर के बाहर गुलशन पर बदमाशों ने ताबतोड़ गोलियां चलाईं थी।

गुलशन दुआ का जन्म पंजाबी परिवार में हुआ। वो दिल्ली के दरियागंज बाजार में फलरस विक्रेता चन्द्रभान के पुत्र थे। उन्होंने वहाँ से ही अपना प्रारम्भिक कार्य आरम्भ किया। बाद में उन्होंने अपना कारोबार बदल लिया जब उनके परिवार ने रिकॉर्ड और सस्ते ऑडियो कैसेट बेचने की दुकान का अधिग्रहण किया। यह वह समय उनके विशाल संगीत साम्राज्य बनाने की शुरुआत थी।

अक्षय कुमार ने फिल्म के पोस्टर को ट्वीटर पर जारी करते हुए बताया कि उनके साथ ही मेरी शुरूआत हुई थी। वह संगीत सम्राट थे सबकों उनकी कहानी के बारें में पता है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here