अमिताभ बच्चन के बाद अब मुंबई मेट्रो की तारीफ कर विवादों में फंसे अक्षय कुमार, लोगों ने की आलोचना

0

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन के बाद अब अभिनेता अक्षय कुमार मुंबई मेट्रो की तारीफ कर लोगों के निशाने पर आ गए हैं। सोशल मीडिया यूजर्स उन्हें जमकर खरी-खोटी सुना रहें है।

अक्षय कुमार

दरअसल, बुधवार को शूटिंग खत्म करने के बाद अक्षय ने आम जनता के साथ मेट्रो की सवारी की और इस दौरान उन्होंने मेट्रो की तारीफ करते हुए कई बातें भी कही जिसके चलते अब वह सुर्खियों में आ गए हैं। सोशल मीडिया पर गुरुवार को लोगों ने अक्षय के इस बर्ताव की आलोचना की और इसे उनका पीआर स्टंट बताया। लोगों का कहना है कि अपनी इन बातों से अक्षय आरे फॉरेस्ट को काटे जाने को अपना समर्थन प्रदान कर रहे हैं।

अक्षय अपने द्वारा शेयर किए गए इस वीडियो में घाटकोपर से वर्सोवा तक मेट्रो की सवारी करते नजर आ रहे हैं। उनके इस वीडियो पर कमेंट करते हुए एक यूजर ने लिखा, “ढोंगी!!! अमेजन रेनफॉरेस्ट के जलने पर रो रहे थे और अब चालाकी से आरे जंगल को काटने को अपना समर्थन दे रहो हो।” एक दूसरे यूजर ने लिखा, “चाचा आप तो कनाडा निकल जाओगे, जाने से पहले आरे फॉरेस्ट को क्यों बर्बाद कर रहे हो। आपके बच्चों को कनाडा में स्वच्छ हवा मिलेगी, लेकिन मुंबई के लोगों और बच्चों का क्या। इस तरह के प्रचार को बंद करो।”

एक अन्य यूजर ने लिखा, “आप अपना फ्री फ्री में गला फाड़ रही हो पेड़ बचाओ पेड़ बचाओ यहा ये कैनेडियन मुम्बई मेट्रो का प्रचार में लगा हुआ है..” एक अन्य यूजर ने लिखा, “फ़र्जी राष्ट्रवादी उर्फ़ कनाडियन मजदूर, देशभक्ति पर फिल्में बनाकर भक्तों को खूब उल्लू बनाकर तू अपनी जेब भर रहा है, आज तुझे अफसोस हो रहा होगा कि लोग पहचान नहीं रहें हैं।”

एक अन्य यूजर ने इसे अक्षय का पीआर स्टंट बताते हुए लिखा, “केवल एक ही दिन पीआर स्टंट क्यों? हर रोज मेट्रो में सफर करो। मुंबईवासियों ने मेट्रो का विरोध नहीं किया और न ही उन्हें मेट्रो की महत्ता के बारे में शिक्षा देने की आवश्यकता है, लेकिन कुछ लोगों को जंगलों की महत्ता पर शिक्षित किए जाने की जरूरत है। आरे फॉरेस्ट को बचाओ, यह मुंबई के लिए उतनी ही जरूरी है जितनी कि मेट्रो।”

बता दें कि, अभी हील ही में अमिताभ बच्चन ने मुंबई मेट्रो की तारीफ करते हुए ट्वीट कर लिखा था, ‘मेरे एक दोस्त को मेडिकल एमरजेंसी थी, उसने कार के बदले मेट्रो से जाने का फैसला लिया। वापस आया तो वो मेट्रो से काफी प्रभावित दिखा और कहा कि यातायात करने का यह एक तेज, सुविधाजनक और कुशल साधन है। प्रदूषण का समाधान, ज्यादा से ज्यादा पेड़ लगाएं, मैंने अपने बगीचे में लगाए हैं, क्या आपने ऐसा किया है?’

इसके जवाब में मुंबई मेट्रो ने अपने ऑफिशियल अकाउंट से बिग बी को रिप्लाई करते हुए लिखा, “श्रीमान बच्चन हमें यह जानकर बेहद खुशी हुई की आपके मित्र ने जरूरत के समय मेट्रो पर विश्वास किया और मुंबई वासियों के साथ इस अनुभव को साझा करने के लिए आपका धन्यवाद। आपका दिन मंगलमय हो।”

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, पिछले कुछ समय से मुंबईवासी आरे जंगल को काटे जाने के खिलाफ अपना विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं, जहां 2700 पेड़ों को काटकर मेट्रो कार शेड परियोजना को स्थापित करने की बात कही जा रही है। इस बात को लेकर यहां के निवासी काफी हद तक नाराज है और इसके लिए कई दिनों से सड़क पर प्रदर्शन भी कर रहे हैं।(इंपुट: आईएएनएस के साथ)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here