दादरी केस: अखलाक के परिवार की गिरफ्तारी पर इलाहाबाद हाईकोर्ट की रोक

0

गोमांस खाने की अफवाह पर पिछले साल सितंबर में भीड़ के हाथों मारे गए मौहम्मद अखलाक के परिवार की गिरफ्तारी पर इलाहाबाद हाईकोर्ट ने रोक लगा दी है।

पिछले महीने ग्रेटर नोएडा कोर्ट ने अखलाक के परिजनों पर गोकशी का मामला दर्ज कर लिया था।आज इलाहाबाद हाईकोर्ट ने अखलाक के भाई जान मौहम्मद को छोड़कर सभी की गिरफ्तारी पर रोक लगा दी है।

Also Read:  Are decisions taken by Cabinet being implemented, Modi asks ministers

अखलाक के परिवार ने गिरफ्तारी पर रोक लगाने के लिए हाई कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था। परिवार का दावा था कि उन्हें केस में फंसाया गया है। हाल ही में अखलाक के बेटे ने भी यूपी के डीजीपी से मुलाकात कर मामले की पुनः जांच की मांग की थी।

Also Read:  दिल्ली: एक दिन में दूसरा रेल हादसा, रांची से दिल्ली आ रही राजधानी एक्सप्रेस दुर्घटनाग्रस्त, इंजन पटरी से उतरी

परिवार ने दावा किया था कि मीट के प्रकार को लेकर आई फॉरेंसिक रिपोर्ट से छेड़छाड़ की गई है। परिवार ने हाई कोर्ट को भी यही बात बताई।

गौरतलब है कि पिछले साल 28 सितंबर को दादरी के बिसाहड़ा गांव में  गाय  के मांस की अफवाह पर अखलाक के घर घुसी भीड़ ने   पीट-पीटकर अखलाक की हत्या कर दी थी ।और उसके बेटे दानिश को गंभीर रूप से घायल कर दिया था। इस मामले में कुछ स्थानीय लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करके जांच की गई थी।

Also Read:  Kejriwal should have worked for people: Satish Upadhyay

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here