“BJP की कोरोना वैक्सीन नहीं लगवाउंगा”: ट्रोल हुए अखिलेश यादव तो डैमेज कंट्रोल करने में जुटे, बयान पर दी सफाई

0

‘भाजपा की कोरोना वैक्सीन नहीं लगवाउंगा’ वाले बयान पर उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष अखिलेश यादव जमकर ट्रोल हो रहे हैं। लोगों ने उन्हें खरी-खोटी सुनाना शुरू कर दिया। अखिलेश का यह बयान उनके ऊपर उल्टा पड़ गया तो अब वह डैमेज कंट्रोल करने में लगे हैं। इस बीच, अखिलेश ने एक बार फिर से अपने बयान पर सफाई दी है।

अखिलेश यादव
फाइल फोटो

अखिलेश यादव ने शनिवार (2 जनकरी) को कहा कि वह भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का कोरोना टीका नहीं लगवायेंगे और उनकी सरकार आने पर सभी को मुफ्त टीका लगेगा। उनके इस बयान पर भाजपा ने तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए इसे देश के वैज्ञानिकों और डॉक्टरों का अपमान बताया है।

अखिलेश यादव ने पत्रकारों से बातचीत में कहा था, ‘‘मैं तो नहीं लगवाऊंगा अभी टीका, मैंने अपनी बात कह दी। वह भी भाजपा लगाएगी, उसका भरोसा करूं मैं। अरे जाओ भई, अपनी सरकार आयेगी तो सबको फ्री वैक्सीन लगेगी। हम भाजपा का वैक्सीन नहीं लगवा सकते।’’

अखिलेश यादव के बयान को लोगों ने वैज्ञानिकों की दक्षता पर सवाल उठाने वाला बताया था। लोगों ने कहा कि उन्होंने देश के साइंटिस्ट्स का अपमान किया है, उनकी योग्यता पर सवाल उठाए हैं। ट्रोल होने के बाद अखिलेश ने रविवार सुबह एक बार फिर ट्वीट किया।

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री ने अपने ट्वीट में लिखा, “कोरोना का टीकाकरण एक संवेदनशील प्रक्रिया है इसीलिए भाजपा सरकार इसे कोई सजावटी-दिखावटी इवेंट न समझे और अग्रिम पुख़्ता इंतज़ामों के बाद ही शुरू करे। ये लोगों के जीवन का विषय है अत: इसमें बाद में सुधार का ख़तरा नहीं उठाया जा सकता है। गरीबों के टीकाकरण की निश्चित तारीख़ घोषित हो।”

इससे पहले भी अखिलेश ने सफाई देते हुए ट्वीट किया था, “हमें वैज्ञानिकों की दक्षता पर पूरा भरोसा है पर भाजपा की ताली-थाली वाली अवैज्ञानिक सोच व भाजपा सरकार की वैक्सीन लगवाने की उस चिकित्सा व्यवस्था पर भरोसा नहीं है, जो कोरोनाकाल में ठप्प-सी पड़ी रही है। हम भाजपा की राजनीतिक वैक्सीन नहीं लगवाएँगे। सपा की सरकार वैक्सीन मुफ़्त लगवाएगी।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here