अखिलेश यादव बोले- सीएम योगी कहते थे अपराधियों को ठोक दिया जाएगा, लेकिन वे एक बेटी को नहीं बचा पाए

0

उत्तर प्रदेश के उन्नाव में आग के हवाले की गई रेप पीड़िता की शुक्रवार देर रात दिल्‍ली के सफदरजंग अस्पताल में मौत हो गई है। उन्नाव गैंगरेप पीड़िता के निधन के बाद लखनऊ में विधानसभा के बाहर समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने शनिवार को धरना दिया।

अखिलेश यादव

उन्नाव के बिहार थाना क्षेत्र की रहने वाली बलात्कार पीड़िता को पांच लोगों ने आग के हवाले कर दिया था जिसके बाद वह दिल्ली के अस्पताल में शुक्रवार को जिंदगी की जंग हार गई। पीड़िता की मौत की खबर मिलने के बाद अखिलेश पार्टी के कई वरिष्ठ नेताओं के साथ विधान भवन के सामने धरने पर बैठ गए।

अखिलेश यादव ने संवाददाताओं से बातचीत में इस घटना के लिए राज्य की योगी आदित्यनाथ सरकार को जिम्मेदार ठहराया और ऐलान किया कि इस घटना के खिलाफ रविवार को समाजवादी पार्टी प्रदेश के हर जिला मुख्यालय पर शोक सभा का आयोजन करेगी। पूर्व मुख्यमंत्री ने आरोप लगाया कि सरकार जुल्म का शिकार महिलाओं और लड़कियों की मदद नहीं कर रही है।

इस दौरान उन्होंने कहा, यह अत्यंत निंदनीय घटना है, यह एक काला दिन है। बीजेपी सरकार यह पहली घटना नहीं है। सीएम ने विधानसभा में कहा था, ‘अप्राधियों को ठोक दिया जाएगा’, वे एक बेटी की जान नहीं बचा पाए। अखिलेश यादव ने आगे कहा, जब तक उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री, राज्य के गृह सचिव और डीजीपी इस्तीफा नहीं देंगे, तब तक न्याय नहीं होगा।

सपा अध्यक्ष ने कहा, ‘‘योगी सरकार के कार्यकाल में यह कोई पहली घटना नहीं है। वह समय याद कीजिए, जब मुख्यमंत्री आवास के सामने एक बेटी ने न्याय के लिए आत्मदाह की कोशिश की तब जाकर मामला दर्ज किया गया। उन्नाव की एक और बेटी ने तो पूरा परिवार खो दिया। उसके लिए भाजपा की सरकार दोषी थी और आज जिस बेटी की जान गई उसके लिए भी योगी सरकार ही कसूरवार हैं।’’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here