गुरुग्राम मामला: सीएम केजरीवाल के बाद अखिलेश यादव भी बरसे, बोले- ‘नफ़रत ऐसा जहर है जो सब को ध्वस्त कर देगा’

0

देश की राजधानी दिल्ली से सटे हरियाणा के गुरुग्राम में होली के दिन गुरुग्राम में मुस्लिम परिवार पर हुई बर्बरता को लेकर आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक व दिल्‍ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के बाद समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने भी इस घटना पर ट्वीट कर अपना गुस्सा जाहिर किया है।

अखिलेश यादव

दरअसल, गुरुग्राम के भोंडसी इलाके में होली के दिन लगभग 20-25 बदमाशों ने मुस्लिम परिवार के घर में घुसकर उनकी बुरी तरह पिटाई की और उसके बाद उनका कीमती सामान लेकर भाग गए। इस गुंडागर्दी का एक वीडियो भी सामने आया है, जो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। वीडियो में साफ दिख रहा है कि लाठी, डंडों, लैस दबंग किस तरह एक युवक को बेरहमी से तरह पीटते नजर आ रहे हैं और वह शख्स फर्श पर पड़ा हुआ जान मांगने की भीख मांग रहा है।

घटना से पहले मुस्लिम परिवार के कुछ सदस्य अपने घर के पास खाली पड़ी जमीन में क्रिकेट खेल रहे थे। इस दौरान लोगों के एक समूह ने इन लड़कों से कहा कि वो ‘पाकिस्तान जाएं और वहां खेलें।’ लेकिन उन्होंने मौके से जाने से साफ इनकार कर दिया। इस बात पर युवक भड़क गए और इसके बाद कुछ और लोग आ गए और लाठी डंडों के साथ घर और हमला बोल दिया।

वहीं, घटना का वीडियो सामने आने के बाद लोग सोशल मीडिया पर कड़ी प्रतिक्रिया दे रहें है। वहीं, अखिलेश यादव ने भी ट्वीट कर घटना की निंदा करते हुए कहा कि, “गुरुग्राम में मोहम्मद साजिद और उनके परिवार पर जो गुज़री वो कल्पना से परे है। देश के भाईचारे को बिगाड़ने वाले नेता ये बात नहीं समझ रहे हैं कि नफ़रत ऐसा ज़हर है जो सब को ध्वस्त कर देगा।”

गुरुग्राम में हुई बर्बरता को लेकर साउथ डीएसपी हिमांशु गर्ग ने कहा कि हमने शिकायतकर्ताओं के बयान के आधार पर एफआईआर दर्ज कर ली है। एक आरोपी को गिरफ्तार किया गया है जिससे पूछताछ हो रही है। मामले की जांच जारी है। उन्होंने आगे कहा मैच के दौरान बॉल लगने को लेकर यह विवाद हुआ है।

गुरुग्राम में हुई बर्बरता पर अपना गुस्सा जताते हुए दिल्‍ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर लिखा, “हिट्लर भी सत्ता के लिए यही करता था। हिट्लर के गुंडे लोगों को पीटते थे, उनका ख़ून करते थे और पुलिस जिन्हें मारा, उन्हीं के ख़िलाफ़ केस करती थी। मोदी जी भी ये सत्ता के लिए करवा रहे हैं, हिट्लर के रास्ते चल रहे हैं। पर मोदी समर्थकों को दिखाई नहीं देता कि हमारा भारत किधर जा रहा है?”

वहीं एक अन्य ट्वीट में सीएम केजरीवाल ने लिखा, “ये वीडियो देखिए। हमारे कौन से ग्रंथ में लिखा है मुसलमानों को मारो? गीता में? रामायण में? हनुमान चालिसा में? ये लोग हिंदू नहीं हैं, हिंदुओं के वेष में गुंडे हैं। इनकी पार्टी लुच्चे, लफ़ंगे, गुंडों की फ़ौज है। इनसे देश और हिंदू धर्म दोनों को बचाना हर भारतवासी का फ़र्ज़ है।”

वहीं दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने लिखा, “अब चौकीदार के कहने पर पुलिस उस आदमी को पकड़ कर थाने में बंद करेगी जिसने इस घटना का वीडियो बनाया। … इसीलिए अरविंद केजरीवाल कह रहे हैं, अगर ये चौकीदार दोबारा जीत गया तो हर घर में यही हाल होगा।”

एक अन्य ट्वीट में सिसोदिया ने लिखा, “चौकीदार की चौकीदारी पर सवाल उठा दिया तो इतनी चिनचिनाहट!!!! घटना जातिगत हो या कोई और वजह से …इतनी दरिंदगी देखकर भी इंसानियत नही जागी.. बल्कि सवाल पूछने वालों से ही सवाल। हद है कुछ कथित पत्रकारों की गोदी-मीडिया भक्ति। और शर्मनाक भी।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here