पीएम मोदी ने अखिलेश यादव को किया टैग तो सपा अध्यक्ष बोले- दिल खुश हुआ, ज्यादा से ज्यादा संख्या में मतदान करें और नया प्रधानमंत्री चुनें

0

भारत के चुनाव आयोग ने 17वीं लोकसभा का चुनाव सात चरण में, 11 अप्रैल से 19 मई के बीच कराने का फैसला किया है। चुनाव तारीखों के ऐलान के साथ ही देश के सियासी गलियारे में हलचल तेज हो गई है। इसी बीच, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सभी मतदाताओं से वोट करने की अपील की। पीएम मोदी ने इसके साथ ही विपक्षी दलों के सभी बड़े नेताओं के साथ राज्यों के सीएम, खिलाड़ियों, अभिनेताओं, उद्योग जगत की नामचीन हस्तियों को ट्वीट में टैग कर मतदान के लिए लोगों को प्रोत्साहित करने की अपील की।

अखिलेश यादव
File photo- अखिलेश यादव

पीएम ने इसमें अपने धुरविरोधी विपक्षी नेताओं कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, चंद्रबाबू नायडू, एचडी कुमारस्वामी, ममता बनर्जी, तेजस्वी यादव, मायावती, अखिलेश यादव समेत कई अन्य कद्दावर नेताओं और बॉलीवुड के दिग्गज हस्तियों को भी टैग किया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अपील पर समाजवादी पार्टी(सपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने प्रतिक्रिया दी है।

अखिलेश यादव ने पीएम मोदी के ट्वीट को शेयर करते हुए लिखा, “दिल ख़ुश हुआ कि प्रधानमंत्री जी भी महागठबंधन से महापरिवर्तन की अपील कर रहे हैं। मैं भी सभी भारतीय नागरिकों से अनुरोध करता हूं कि ज़्यादा से ज़्यादा संख्या में मतदान करें और नया प्रधानमंत्री चुनें।”

बता दें कि पीएम मोदी ने ट्वीट कर लोगों के ज्यादा से ज्यादा संख्या में वोट डालने की अपील की है। पीएम के ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट से बॉलीवुड के नामी चेहरों को टैग करते हुए उनसे खास अपील की गई है। पीएम मोदी ने आलिया भट्ट, दीपिका पादुकोण, अनुष्का शर्मा, रणवीर सिंह, वरुण धवन, आमिर खान, सलमान खान को टैग करते हुए ट्वीट किया है। इसके अलावा पीएम ने देश के युवा कलाकारों, इंडस्ट्री के दिग्गजों, खिलाड़ियों को भी टैग करते हुए जनता से यही अपील करने को कहा है।

बता दें कि मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा ने घोषणा की कि पहले चरण का मतदान 11 अप्रैल, दूसरे चरण का मतदान 18 अप्रैल, तीसरे चरण का मतदान 23 अप्रैल, चौथे चरण का मतदान 29 अप्रैल, पांचवें चरण का मतदान 6 मई, छठवें चरण का मतदान 12 मई और सातवें चरण का मतदान 19 मई को होगा। अरोड़ा ने बताया कि 23 मई को मतगणना के आधार पर चुनाव परिणाम घोषित होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here