अखिलेश बोले- जब चिप से बिना इंटनरेट के पेट्रोल चोरी हो सकता है तो EVM से भी

0

यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने एक बार फिर से ईवीएम पर सवाल उठाए हैं और उनमें छेड़छाड़ होने की आशंका जाहिर की है। लेकिन इस बार उन्होंने पेट्रोल पंपों पर चिप के जरिए हो रही धोखाधड़ी से ईवीएम में छेड़छाड़ से जोड़ दिया है।

file photo
अखिलेश ने शनिवार (28 अप्रैल) को ट्वीट कर कहा, ‘जब रिमोट के द्वारा चिप से पेट्रोल की चोरी बिना किसी इंटरनेट कनेक्शन के हो सकती है तो ईवीएम से भी। टेक्नोलॉजी का गलत इस्तेमाल रोकना होगा।’ आपको बता दें कि, यूपी विधानसभा चुनाव हारने के बाद अखिलेश यादव इससे पहले भी ईवीएम से छेड़छाड़ का मुद्दा उठा चुके हैं। लेकिन इस बार उन्होंने पेट्रोल पंपों पर चिप के जरिए हो रही धोखाधड़ी से ईवीएम में छेड़छाड़ को जोड़ा है।

बता दें कि, शुक्रवार (28 अप्रैल) को ही लखनऊ में कई पेट्रोल पंपों पर छापे मारे गए थे जिसमें खुलासा हुआ था कि चिप के जरिए पेट्रोल की चोरी हो रही है और गाड़ियों में कम पेट्रोल भरा जा रहा है। पुलिस ने इस मामले में कार्रवाई करते हुए 4 पेट्रोल पंप मालिकों समेत 24 लोगों को गिरफ्तार किया है। अखिलेश ने इसी घटना को आधार बनाकर ईवीएम पर सवाल उठाए हैं।

आपको बता दें कि यूपी विधानसभा चुनाव में भाजपा को प्रचंड बहुमत मिलने के बाद बसपा सुप्रीमो मायावती ने भी बीजेपी पर ईवीएम में छेड़छाड़ करने का आरोप लगाया था। मायावती के बाद अखिलेश यादव ने भी उनके सुर में सुर मिलाए थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here