अखिलेश बोले- जरूरत पड़ी तो मायावती संग भी मिला सकते हैं हाथ

0

उत्तर प्रदेश, गोवा, पंजाब समेत पांचों राज्यों के विधानसभा चुनावों के लिए मतदान समाप्त हो चुके हैं। नतीजों के लिए सबको 11 मार्च का इंतजार है, लेकिन गुरुवार(9 मार्च) रात तमाम न्यूज चैनलों के एग्जिट पोल में सीटों का अनुमान लगाया जा चुका है।ज्‍यादातर एग्जिट पोल में भारतीय जनता पार्टी(बीजेपी) को फायदे में दिखाया गया है, लेकिन स्‍पष्‍ट बहुमत से दूर रहने की संभावना व्‍यक्‍त की है।

इसके साथ ही दूसरे नंबर पर सपा-कांग्रेस गठबंधन की संभावना व्‍यक्‍त की गई है और तीसरे नंबर पर बसपा के रहने का अनुमान लगाया गया है। इस बीच यूपी से एक बड़ी खबर यह आ रही है कि सपा मुखिया अखिलेश यादव ने संकेत दिया कि अगर परिणामों के बाद जरूरत पड़ी तो वे बीएसपी के साथ भी गठबंधन कर सकते हैं।

यूपी के मुख्यमंत्री अखिलेश ने गुरुवार(9 मार्च) को बीबीसी से बातचीत में कहा कि अगर उनके गठबंधन या किसी अन्य को बहुमत नहीं मिलता है तो राष्ट्रपति शासन की बजाय वह सरकार बनाने के लिए बसपा से हाथ मिला सकते हैं। अखिलेश ने कहा कि चुनाव में सपा और कांग्रेस गठबंधन को पूर्ण बहुमत मिलेगा।

जब उनसे पूछा गया कि अगर किसी दल को बहुमत नहीं मिला, तो क्या बसपा से गठबंधन करेंगे? इस पर उन्होंने कहा कि अभी गठबंधन के लिए नहीं कह सकता..हम बसपा की नेता का एक रिश्ते में सम्मान करते हैं। इसलिए लोग सोच रहे हैं कि अगर हमें सरकार बनाने के लिए कहीं कमी पड़ी तो हम लोग बसपा के साथ न चले जाएं, सहयोग न ले लें। पर, अभी कहना मुश्किल है। सपा को अच्छी सीटें मिल रही हैं..। हां, अगर जरूरत पड़ी तो देखेंगे..कोई नहीं चाहता भाजपा रिमोर्ट कंट्रोल से सरकार चलाए।

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here