टिकट बंटवारे पर सपा में आर-पार की लड़ाई, अखिलेश यादव ने जारी की 235 उम्मीदवारों की लिस्ट

0

उत्तर प्रदेश में सत्तारूढ़ समाजवादी पार्टी (सपा) गुरुवार को दो फाड़ होने के नजदीक पहुंच गई, जब मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने अपने पिता सपा प्रमुख मुलायम सिंह यादव द्वारा आगामी विधानसभा चुनाव के लिए प्रत्याशियों की सूची जारी किए जाने के बाद अपनी तरफ से 235 उम्मीदवारों की एक समानान्तर फेहरिस्त जारी कर दी।

हालांकि मुख्यमंत्री की ओर से प्रत्याशियों की सूची जारी होने के बारे में केाई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई, लेकिन सोशल मीडिया पर यह पूरी सूची मौजूद है। इस सूची में उन सभी मंत्रियों के नाम शामिल हैं, जिनके नाम कल घोषित सूची में टिकट काटे गए थे। सूची में ज्यादातर नाम अखिलेश के प्रतिद्वंद्वी और पार्टी प्रदेश अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव के करीबी लोगों के थे।

Akhilesh Yadav
भाषा की खबर के अनुसार, गुरुवार को देर रात जारी सूची में अखिलेश के करीबी मंत्री अरविन्द सिंह गोप को एक बार फिर बाराबंकी की रामनगर सीट से, राज्य मंत्री पवन पाण्डेय को दोबारा अयोध्या से और कैबिनेट मंत्री रामगोविन्द चौधरी को बलिया की बांसडीह सीट से टिकट दिया गया है।

कल घोषित सूची में इन मंत्रियों के नाम नहीं थे।
सपा मुखिया मुलायम सिंह यादव ने कल 325 सीटों पर प्रत्याशियों के नाम घोषित किए थे। उनका कहना था कि यह सूची बहुत सोच-समझकर बनायी गई है और अब इसमें कोई फेरबदल नहीं होगा।

मुख्यमंत्री ने कहा था कि वह उन मंत्रियों और विधायकों को दोबारा टिकट देने के लिए मुलायम से बात करेंगे, जिन्होंने अच्छा काम किया है और चुनाव जीतने की स्थिति में है। बहरहाल, टिकट कटने से परेशान मंत्रियों और विधायकों ने अखिलेश से मुलाकात की थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here