अखिलेश यादव का बड़ा फैसला, मंत्रिमंडल से शिवपाल सिंह बर्खास्त, शिवपाल समेत 4 मंत्रियों की छुट्टी

0

पिछले एक महीने से समाजवादी कुनबे में चल रही जंग अब सार्वजनिक हो गई है। यही वजह है कि सब अलग अलग बैठक कर अपनी-अपनी ताकत का अहसास करा रहे हैं।

अखिलेश यादव ने पार्टी का बड़ा फैसला लेते हुए कैबिनेट मंत्री शिवपाल यादव सहित चार मंत्रियों को मंत्रिमंडल से बर्खास्त कर दिया है। इस संबंध में अखिलेश यादव ने राज्यपाल राम नाईक को पत्र भेज दिया है। शिवपाल के अलावा बर्खास्त होने वाले मंत्रियों में शादाब फातिमा, नारद राय व ओम प्रकाश हैं।

Also Read:  Election Commission to soon decide on 'cycle' symbol based on precedents, principles

इस बैठक में यूपी के प्रदेशाध्यक्ष और सिंचाई मंत्री शिवपाल सिंह यादव समेत करीब 30 एमएलए व एमएलसी को नहीं बुलाया गया है। माना जा रहा है कि ये सब शिवपाल व मुलायम समर्थक हैं।

Shivpal Yadav

Congress advt 2

इसके अलावा अखिलेश ने बैठक में कहा कि जो भी अमर सिंह के साथ है, उनको हटाया जाएगा। जिस व्यक्ति ने पार्टी में झगड़े पैदा किए उनको माफी नहीं दी जाएगी। बैठक में शिवपाल सर्मथकों को नहीं बुलाया गया था। बैठक में किसी को भी फोन ले जाने की अनुमति नहीं दी गई थी. इस बैठक में शामिल होने के लिए 16 एमएलए और 6 एमएलसी को न्योता नहीं भेजा गया।

Also Read:  मोदी पर नीतीश का तंज़: अच्छे दिन छोड़िए, हमें पुराने दिन ही लौटा दीजिए

ये भी पढ़े-समाजवादी कुनबे में मचे घमासान से मुलायम के निर्णय के खिलाफ सड़कों पर उतरा ‘युवा जोश’

कैबिनेट से हटाए जाने के बाद शिवपाल यादव मुलायम सिंह के आवास पहुंच गए हैं। इससे पहले पार्टी के वरिष्ठ नेता रेवती रमन सिंह, नरेश अग्रवाल और माता प्रसाद पांडेय मुलायम सिंह मुलाकात के लिए उनके आवास पहुंचे थे। पार्टी चीफ मुलायम सिंह ने 24 अक्टूबर को पार्टी नेताओं और पदाधिकारियों की बैठक बुलाई है।

Also Read:  विदा, बड़े भाई निदा फ़ाज़ली! आपके साथ उर्दू शायरी का एक अध्याय समाप्त हो गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here