अमेरिका के मशहूर चुनाव एक्सपर्ट स्‍टीव जार्डिंग बनाएगें, अखिलेश को यूपी चुनाव दोबारा जिताने की रणनीति

0

नेताओं को अब चुनाव जीतने की तरकीब बताने के लिए बाकायदा एक्सर्पट हायर करने पड़ते जिनकी फीस करोड़ों रूपये में होती है।

पीएम मोदी ने यूनाइटेड स्टेट की कम्पनी एपको वर्ल्ड वाइड की मदद 2014 का चुनाव जीता। इसके अलावा कांग्रेस यूपी में चुनाव जीतने की खातिर मशहूर रणनीतिकार प्रशांत किशोर की सेवाएं ले रही है। इस कड़ी में अब नया नाम यूपी के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव का नाम भी जुड़ गया है। अखिलेश यादव ने अमेरिका के मशहूर चुनाव एक्सर्पट स्‍टीव जार्डिंग को हायर किया है।

Also Read:  पीएम मोदी का मजाक उड़ाते हुए उद्धव ठाकरे ने कहा, मित्रों सुनते ही भाग खड़े होते है लोग
अखिलेश यादव चाहते है कि उनकी छवि को और निखारा जाए ताकि सत्ता में वापसी की राह आसान बन जाए। इसके लिये वह अपने आपको प्रमोट करने का प्लान अमेरिका के मशहूर राजनीतिक एक्सपर्ट स्‍टीव जार्डिंग से बनवा रहे है।
अखिलेश यादव
स्टीव जार्डिंग हावर्ड यूनिवर्सिटी में पब्लिक पॉलिसी के प्रोफेसर हैं और जार्डिंग हिलेरी क्लिंटन के राजनीतिक सलाहकार भी रह चुके हैं। स्टीव जार्डिंग 4000 मुख्य कार्यकर्ताओ को खुद ट्रेनिंग देंगे, जो ब्लॉक स्तर पर जाकर वॉलेंटियर्स का सिखा सकेंगे।
यूपी के मुख्‍यमंत्री अखिलेश यादव ने पार्टी की छवि निखारने और फिर से सत्ता में आने के उद्देश्य से अमेरिका के मशहूर राजनीतिक रणनीतिकार स्‍टीव जार्डिंग को हायर किया है।
स्टीव और अखिलेश यादव की टीम जुझारू कार्यकर्ताओं का एक बड़ा नेटवर्क तैयार कर रहे हैं। बताया जा रहा है कि ऐसे 15 लाख कार्यकर्ता ढूंढ लिए गए हैं वहीं उनका लक्ष्य 30 लाख वॉलेंटियर तैयार करना है। इन सभी का काम सिर्फ अखिलेश यादव के कार्यों को प्रमोट करना होगा। इन वॉलेंटियर्स को यूपी के गांव-गांव भेजा जाएगा, ताकि सरकार की उपलब्धियों के संदेश को ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पहुंचा सकें।

Also Read:  यूपी विधानसभा चुनाव : मायावती ने पीएम मोदी के दावे को बताया ‘हवा-हवाई’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here