VIDEO: अकबर रोड को ‘अटल मार्ग’ बनाने की कोशिश करने वाले इन हिंदुत्व के ठेकेदार को ‘अटल जी’ की जन्मतिथि भी नहीं पता, लोगों ने लगाई लताड़

0

राजधानी दिल्ली के अकबर रोड के साइन बोर्ड पर रविवार (2 अगस्त) को हिंदुत्व के कुछ स्वयंभू ठेकेदारों ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का पोस्टर चिपका दिया। इस पोस्टर पर ‘अटल मार्ग’ लिखा हुआ था। हिंदुत्ववादी विचारधारा से ताल्लुक रखने वाले इन लोगों ने अकबर रोड का नाम बदलने की पूरी कोशिश की। ये लोग अकबर रोड का नाम बदलकर पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के नाम पर ‘अटल मार्ग’ रखे जाने की मांग कर रहे थे।

केसरिया ड्रेस में करीब 15-20 लोगों ने अकबर रोड साइनेज के ऊपर अटल मार्ग के पोस्टर चिपका दिए। इन्होंने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को श्रद्धांजलि देने वाले पोस्टर भी लगाए। बाद में पुलिस ने इन लोगों को हिरासत में लेकर छोड़ दिया। बता दें कि राजधानी दिल्ली में इससे पहले भी मुगल शासकों के नाम पर रखी गई सड़कों जैसे शाहजहां रोड, तुगलक रोड आदि के नाम बदलने की कोशिश हो चुकी है।

इस साल मई माह में भी ऐसी ही घटना हुई थी, जब इस बोर्ड पर महाराणा प्रताप मार्ग का पोस्टर चिपकाया गया था। इस बार कांग्रेस मुख्यालय के नजदीक अकबर रोड पर कुछ लोगों ने भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी जी को श्रद्धांजलि वाले दो पोस्टर चिपका दिए। ये सभी राष्ट्रीय स्वाभिमान दल के समर्थक बताए जा रहे हैं।

 ‘अटल जी’ की जन्मतिथि भी नहीं पता 

हिंदुत्व के इन स्वयंभू ठेकेदारों का नेतृत्व दीपक शर्मा नाम का एक शख्स कर रहा था, जो सोशल मीडिया पर मुसलमानों के खिलाफ अपने उग्र बयानों के लिए कई बार सुर्खियों में रह चुका है। दीपक शर्मा का कहना था कि वाजपेयी जी उसके प्रेरणा स्रोत रहे हैं और इसीलिए वह चाहता है कि नई दिल्ली इलाके की इस महत्वपूर्ण सड़क का नाम किसी मुगल शासक के नाम के बजाय देश को नई ऊंचाइयों पर ले जाने वाले सच्चे देशभक्त अटल बिहारी वाजपेयी के नाम पर रखा जाए।

हालांकि जब ABP न्यूज के रिपोर्टर ने दीपक शर्मा के दावों को परखने के लिए उनसे अटल बिहारी वाजपेयी की जन्मतिथि, उनके द्वारा लिखी गई कविताओं और अटल जी कितनी बार प्रधानमंत्री रहे जैसे सवाल पूछे, तो शर्मा ने कन्नी काटते हुए कहा कि उन्हें इस बारे में ज्यादा जानकारी नहीं है। उसने कहा कि उस वक्त वह अभी छोटा था। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है और लोग दीपक शर्मा को लताड़ लगा रहे हैं।

सोशल मीडिया पर लोगों ने लगाई लताड़

Pizza Hut

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here