दिल्ली MCD चुनाव: टिकट बंटवारे से नाराज कांग्रेस नेता एके वालिया ने पार्टी से दिया इस्तीफा

0

दिल्ली एमसीडी चुनाव से पहले कांग्रेस पार्टी को एक बड़ा झटका लगा है। कांग्रेस पार्टी के सीनियर नेता डॉ.ए के वालिया ने एमसीडी चुनावों में टिकट बांटे जाने से नाराज होकर इस्तीफा दे दिया है। वालिया का आरोप है कि ज़मीनी कार्यकर्ता की अनदेखी की गई है।

एके वालिया
photo- ANI

वालिया शीला दीक्षित के कार्यकाल में मंत्री भी रह चुके हैं, वालिया शीला के काफी करीबी माने जाते हैं। इस्तीफे के बाद वालिया किस पार्टी में शामिल होंगे ये अभी तक साफ नहीं हो पाया है और इस बारे में अभी तक उन्होंने भी कुछ भी नहीं कहा है।

बता दें कि शनिवार को पार्टी ने 272 में से 140 प्रत्याशियों के नाम घोषित किए थे। रविवार को शाम होते ही प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में कार्यकर्ताओं की भीड़ लगने लगी थी।

 

रात 11.50 बजे के बाद प्रदेश अध्यक्ष अजय माकन ने ट्वीट कर दूसरी सूची जारी की। पार्टी ने अब तक कुल 267 उम्मीदवारों की सूची जारी की है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, पहली सूची में 119 नए चेहरों को मौका दिया गया था जबकि 21 वर्तमान पाषर्दों को फिर से टिकट दिया गया।

बता दें कि, दिल्ली में एमसीडी चुनाव की तारीखों का ऐलान हो चुका है। जिसको लेकर राजनैतिक पार्टीओं ने अपनी कमर कस ली है। 23 अप्रैल को MCD चुनाव होने है जबकि वोटों की गिनती 26 अप्रेल को होगी।

बता दें कि, निगम चुनाव के मद्देनजर कांग्रेस, आम आदमी पार्टी और बीजेपी तीनों ही पार्टियां जनता का वोट बटोरने के लिए लोक लुभावने वादे कर रहे हैं।

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here