बिहार में एक बार फिर बरामद हुआ हथियारों का जखीरा, मुंगेर में कुएं से मिलीं 12 एके- 47

0

बिहार के मुंगेर जिले में पिछले कुछ समय से हथियारों की बरामदगी का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। मुंगेर में एक बार फिर पुलिस ने एके 47 रायफल का जखीरा बरामद किया है। इस बार राज्य के मुंगेर जिले में एक कुएं से 12 एके-47 राइफलें मिली हैं। मुंगेर जिले के बरदह गांव में छापेमारी के दौरान 12 एके 47 राइफल जब्त की गई हैं। पुलिस ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।

Photo: Indian Express

मुंगेर के पुलिस अधीक्षक बाबू राम ने बताया कि गोपनीय सूचना के आधार पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (ऑपरेशन्स) राणा नवीन के नेतृत्व में पुलिस की एक टीम ने गुरुवार रात छापेमारी की और एक कुएं से इन हथियारों को जब्त किया।उन्होंने बताया कि गांव के निवासी तनवीर को इस संबंध में गिरफ्तार कर हिरासत में भेज दिया गया।

एएसएपी (ऑपरेशन्स) ने बताया कि यह सभी रूस में बने हुए हथियार हैं और अच्छी स्थिति में है। आपको बता दें कि इससे कुछ समय पहले भी जिले में की गई तीन छापेमारियों में आठ एके 47 राइफलें जब्त की गई थीं। अब पिछले एक महीने में मुंगेर में 20 एके-47 राइफल समेत कई अवैध हथियार मिले हैं। पुलिस के मुताबिक इन सभी हथियारों का संबंध जबलपुर की हथियार फैक्ट्री से है। अब तक इस मामले में छह लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है।

आपको बता दें कि पिछले दिनों मुजफ्फरपुर जिले के पूर्व मेयर समीर कुमार और उनके चालक की बदमाशों ने हत्या कर दी थी। इस वारदात को अंजाम देने के लिए अपराधियों ने एके-47 का इस्तेमाल किया था। अपराधियों ने करीब 20 राउंड फायरिंग की थी। घटना के वक्त पूर्व मेयर समीर कुमार अपनी गाड़ी से कहीं से आ रहे थे, तभी मोटरसाइकिल सवार अपराधियों ने गाड़ी को ओवरटेक कर ताबड़तोड़ फायरिंग कर दिए। इस फायरिंग ने गाड़ी के भीतर रहे समीर कुमार और उनके ड्राइवर की मौत हो गई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here