दिल्ली: कांग्रेस ने अजय माकन के इस्तीफे का किया खंडन, बयान जारी कर दी सफाई

0

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक दिल्ली प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष पद से वरिष्ठ नेता अजय माकन ने अचानक से इस्तीफा दे दिया है। स्वास्थ्य कारणों का हवाला देते हुए अजय माकन ने इस्तीफा दिया है। उन्होंने अपना इस्तीफा राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी को भेज दिया है। सूत्रों के मुताबिक कांग्रेस अध्यक्ष ने अभी इस्तीफा मंजूर नहीं किया है। माकन ने इस्तीफे के पीछे स्वास्थ्य कारणों का हवाला दिया है। हालांकि समाचार एजेंसी ANI के मुताबिक कांग्रेस ने माकन के इस्तीफे का खंडन किया है।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पीसी चाको ने ANI से कहा कि अजय माकन को कुछ स्वास्थ्य संबंधी समस्या है और वह मेडिकल चेकअप के लिए गए हैं। वह अगले हफ्ते वापस आ जाएंगे। उन्होंने इस्तीफा नहीं दिया है।

पार्टी सूत्रों के मुताबिक अजय माकन ने 13 सितंबर को ही राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी और दिल्ली के प्रभारी पीसी चाको को अपना इस्तीफा भेज दिया था। हालांकि ये भी खबर आ रही है कि अभी आलाकमान ने उनका इस्तीफा मंजूर नहीं किया है। सूत्रों के मुताबिक, इस्तीफा स्वीकार किए जाने की स्थिति में पार्टी किसी युवा चेहरे को दिल्ली की जिम्मेदारी सौंप सकती है। हालांकि पार्टी की तरफ से अभी कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है।

ये पहला मौका नहीं है जब अजय माकन ने इस्तीफा दिया है। इसके पहले भी दिल्ली निगम चुनावों में कांग्रेस की करारी हार के बाद जिम्मेदारी लेते हुए उन्होंने इस्तीफा दे दिया था। हालांकि उस वक्त भी इस्तीफा स्वीकार नहीं किया गया था। वर्ष 2015 में पार्टी ने अरविंदर सिंह लवली की जगह अजय माकन को दिल्ली इकाई का अध्यक्ष नियुक्त किया था। हालांकि उस वक्त भी उनका इस्तीफा मंजूर नहीं किया गया था।

बता दें कि अजय माकन दो बार लोकसभा के सांसद और तीन बार दिल्ली विधानसभा के सदस्य रह चुके हैं। अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव से पहले हुए इस इस्तीफे से कांग्रेस पार्टी को झटका लगा है, जिसने राजधानी में चुनाव की तैयारियां शुरू कर दी हैं। अजय माकन के इस इस्तीफे को आम आदमी पार्टी और कांग्रेस के बीच गठबंधन की चर्चा से भी जोड़कर देखा जा रहा है। अजय माकन इस संभावित गठबंधन का खुलकर विरोध कर रहे थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here